4 साल में बदल गयी है जिला पंचायत क्षेत्र की तस्वीर.. सभापति गौरहा ने कहा.. जिला पंचायत क्षेत्र के ग्राम बैमा और उर्तुम सहित बेलतरा विधानसभा में 10 नवीन उप स्वास्थ्य केंद्र स्वीकृत..

86

4 साल में बदल गयी है जिला पंचायत क्षेत्र की तस्वीर.. सभापति गौरहा ने कहा.. जिला पंचायत क्षेत्र के ग्राम बैमा और उर्तुम सहित बेलतरा विधानसभा में 10 नवीन उप स्वास्थ्य केंद्र स्वीकृत..

भुवन वर्मा बिलासपुर 04 जुलाई 2023

बेलतरा विधानसभा क्षेत्र में 10 नवीन उप स्वास्थ्य केंद्र के लिए 2 करोड़ 85 लाख की राशि स्वीकृति, जिला पंचायत सभापति ने स्वास्थ्य मंत्री टी.एस.सिंहदेव का जताया आभार..

बिलासपुर -:- पिछले चार सालों में बेलतरा विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों में मूलभूत सुविधाओं का तेजी के साथ विकास हुआ है। छत्तीसगढ़ सरकार ने शिक्षा, स्वास्थ्य के साथ ग्रामीण क्षेत्र के विकास में विशेष ध्यान दिया है। पिछले 15 सालों की समस्याओं को राज्य सरकार ने जनसहयोग से तेजी के साथ दूर किया है। यह बातें जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा ने जनता के बीच क्षेत्र भ्रमण के दौरान कही।

जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा ने बताया पिछले पन्द्रह सालों में बेलतरा के साथ अन्याय हुआ। मात्र चार सालों में प्रदेश की सरकार ने समस्याओं का ना केवल निदान किया। बल्कि पूरी ताकत के साथ जनसहयोग से लोगों की समस्याओं को दूर किया है। अंकित गौरहा ने उपमुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री टी.एस.सिंहदेव का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि बेलतरा विधानसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं को मजबूत करने के उद्देश्य से 10 नवीन उप स्वास्थ्य केंद्र के लिए 2 करोड़ 85 लाख की राशि स्वीकृत की है। जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक 3 के ग्राम पंचायत बैमा,उर्तुम के साथ ही बेलतरा विधानसभा के ग्राम भाड़ी, कोनी, सेलर, अकलतरी, बिजौर, खैरा डगनिया, लिम्हा, गड़वट में उप स्वास्थ्य केंद्र की स्वीकृति मिली है।

जिला पंचायत सभापति ने बताया कि इन पंचायतों में स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार अत्यंत ही आवश्यक था और राज्य शासन ने भी इसे गंभीरता से लेते हुए जिला पंचायत के निर्वाचन क्षेत्र के ग्राम उर्तुम और बैमा के साथ ही बेलतरा विधानसभा क्षेत्र में 10 नवीन उप स्वास्थ्य केंद्रों की स्वीकृति दी है निश्चित ही नवीन उप स्वास्थ्य केंद्र कि निर्माण कार्य पूर्ण हो जाने से ग्रामवासियों को सरलता के साथ अपनी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का इलाज अब गांव में ही उप स्वास्थ्य केंद्र में जाकर करा पाएंगे।

गौरहा ने कहा की जिला पंचायत में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग का सभापति हू इसलिए यह मेरा दायित्व भी है कि ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाएं सुचारू रूप से सरलता सुगमता के साथ संचालित हो और बेलतरा विधानसभा में नए 10 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के संचालित होने से ग्रामीणों को इसका लाभ मिलेगा और स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार होगा।

About The Author

86 thoughts on “4 साल में बदल गयी है जिला पंचायत क्षेत्र की तस्वीर.. सभापति गौरहा ने कहा.. जिला पंचायत क्षेत्र के ग्राम बैमा और उर्तुम सहित बेलतरा विधानसभा में 10 नवीन उप स्वास्थ्य केंद्र स्वीकृत..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *