श्रीमती गंगोत्री भारत वर्मा ने निर्माण कराये डी के परिसर में “दाई का कोरा” – खर्च आया 45 लाख 50 हजार रुपयें : रायपुर में इलाज के लिए भर्ती मरीजों के परिजनों को मिला एक नया आशियाना का ठिकाना

2

श्रीमती गंगोत्री भारत वर्मा ने निर्माण कराये डी के परिसर में “दाई का कोरा” – खर्च आया 45 लाख 50 हजार रुपये : रायपुर में इलाज के लिए भर्ती मरीजों के परिजनों को मिला एक नया आशियाना का ठिकाना

भुवन वर्मा 9827124304 बिलासपुर 15 अगस्त 2022

रायपुर । रायपुर डंगनिया निवासी श्रीमती गंगोत्री भारत वर्मा ने अनुकरणीय सराहनीय कार्य किया है । हॉस्पिटल में भर्ती परिजनों के लिए मिला आशियाना को डीकेएस अस्पताल के पीछे “दाई कोरा’ यानी मां की गोद नाम से आश्रय स्थल, मुख्यमंत्री ने शुभारंभ लोकार्पण कर आम जनता को समर्पित किए वही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भोजन देने को भी कहा है ।

सीएमएचओ डॉ. मीरा बघेल ने मुख्यमंत्री को आश्रय भवन में मौजूद सुविधाओं की जानकारी दी।

रायपुर में इलाज के लिए भर्ती मरीजों के लिए एक नया ठिकाना मिल गया है। यह डीकेएस अस्पताल के पीछे “दाई कोरा’ नाम से एक आश्रय भवन होगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार शाम को इस व्यवस्था का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने वहां ठहरने वाले लोगों के खाने-पीने का इंतजाम सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं।

डीकेएस अस्पताल में आने वाले मरीजों के परिजनों के ठहरने के लिए इस भवन में 12 बिस्तरों की व्यवस्था की गई है। यह भवन सर्व सुविधायुक्त है, जिसमें पीने के पानी के लिए आर. ओ. फिल्टर लगाया गया है। महिलाओं के लिये छह बिस्तर एवं पुरुषों के लिये छह बिस्तर लगे हॉल हैं। उसमें अटैच बाथरूप और टायलेट की व्यवस्था है। इसके साथ ही गर्मियों से राहत हेतु कूलर की व्यवस्था भी की गई है।

इस भवन के प्रथम तल में चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों के प्रशिक्षण हेतु कक्ष का निर्माण कराया गया है। इस शुभअवसर पर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री टी. एस. सिंहदेव वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हुए। वहीं विधायक सत्यनारायण शर्मा, कुलदीप जुनेजा, महापौर एजाज ढेबर, कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर भुरे, सीएमएचओ डॉ. मीरा बघेल आदि मौजूद रहे।

वर्मा दंपत्ति ने अपने नौजवान बेटा एवं बेटी को अल्प आयु में खोया है । उन्होंने इस महान निर्माण को उनके पुण्य स्मृति में किए हैं।

मुख्यमंत्री ने दानदाता वर्मा परिवार की सराहना

यह भवन रायपुर के भरत वर्मा पत्नि श्रीमती गंगोत्री वर्मा ने अपनी दिवंगत पुत्री स्मृति गुंजन बघेल और पुत्र राकेश वर्मा की स्मृति में यह भवन बनाकर स्वास्थ्य विभाग को दान किया है। इस भवन को बनाने में 45 लाख 50 हजार रुपयों का खर्च आया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दानदाता परिवार से मुलाकात कर उनकी सराहना की। मुख्यमंत्री ने कहा, यह मानव समाज के हित में प्रशंसनीय और अनुकरणीय कार्य है। छत्तीसगढ़ के आमजन लोक मेकाहारा टीके में उपचार हेतु भर्ती रहते हैं उस परिजनों को इस सुविधा का लाभ मिलेगा। श्रीमती गंगोत्री भारत वर्मा रायपुर निवासी ने जीवन पर्यंत महान कार्य की अनुकरणीयता कार्य कर बेमिसाल पेश किये हैं ।

About The Author

2 thoughts on “श्रीमती गंगोत्री भारत वर्मा ने निर्माण कराये डी के परिसर में “दाई का कोरा” – खर्च आया 45 लाख 50 हजार रुपयें : रायपुर में इलाज के लिए भर्ती मरीजों के परिजनों को मिला एक नया आशियाना का ठिकाना

  1. I am a website designer. Recently, I am designing a website template about gate.io. The boss’s requirements are very strange, which makes me very difficult. I have consulted many websites, and later I discovered your blog, which is the style I hope to need. thank you very much. Would you allow me to use your blog style as a reference? thank you!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *