नये वर्ष 2022 पर मुख्यमंत्री बघेल ने पत्रकारों और श्रमवीरों को दी सौगात

0

नये वर्ष 2022 पर मुख्यमंत्री बघेल ने पत्रकारों और श्रमवीरों को दी सौगात

भुवन वर्मा बिलासपुर 1 जनवरी 2022

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट

रायपुर – पत्रकारिता बहुत ही मुश्किल का काम है। पत्रकारों ने कोरोना काल की कठिन परिस्थितियों में भी अपने दायित्वों का निर्वहन बखूबी किया है। जीवन में दुख का हिस्सा ज़्यादा होता है और सुख का हिस्सा कम होता है। दुख बांटने से कम होता है। मैं पत्रकार मित्रों की सहनशीलता और दूसरों के दुख को साझा कर उनका दुख कम करने के लिये पत्रकारों के प्रति आभार व्यक्त करता हूं।
उक्त बातें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज रायपुर प्रेस क्लब में नववर्ष मिलन कार्यक्रम को संबोधित करते हुये कही। इस दौरानमुख्यमंत्री ने कोरोना काल में असमय दुनियां छोड़ने वाले पत्रकारों को श्रद्धांजलि दी और उनके परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने रायपुर विकास प्राधिकरण की कालोनी मे आवास खरीदी पर पत्रकारों को पंद्रह प्रतिशत की छूट देने की घोषणा की।उन्होंने सांध्य दैनिक ‘अग्रदूत’ में प्रतिदिन प्रकाशित होने वाले छत्तीसगढ़ी व्यंग्य स्तंभ ‘झंगलू-मंगलू के गोठ’ के किताब के रूप में संकलन और प्रकाशन के लिये दो लाख रूपये देने की भी घोषणा की। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने आज प्रेस क्लब में स्थापित जिम का भी लोकार्पण किया। सीएम बघेल ने कार्यक्रम में कोरोना काल में मरीजों को उत्कृष्ट सेवा प्रदान करने वाले एम्स रायपुर के निदेशक डॉ. नितिन एम. नागरकर को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना नियंत्रण में एम्स ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है। छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के सचिव गुरूचरण सिंह होरा को भी मुख्यमंत्री ने सम्मानित किया। वरिष्ठ पत्रकार रमेश नैय्यर , डॉ. हिमांशु द्विवेदी और प्रेस क्लब के अध्यक्ष  दामू आम्बेडारे ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। आम्बेडारे ने वरिष्ठ पत्रकारों की सम्मान निधि पांच हजार रूपये से बढ़ाकर दस हजार रूपये करने, सोनडोंगरी में पत्रकारों के लिये आवास आबंटित करने और कोविड-19 से जान गंवाने वाले पत्रकारों के परिजनों की आर्थिक सहायता के लिये मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के प्रति आभार व्यक्त किया।
रायपुर प्रेस क्लब द्वारा आयोजित नववर्ष मिलन कार्यक्रम में विधायक और छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मण्डल के अध्यक्ष कुलदीप जुनेजा , छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम के अध्यक्ष  शैलेष नितिन त्रिवेदी , महापौर एजाज ढेबर , जनसम्पर्क विभाग के आयुक्त  दीपांशु काबरा , संचालक सौमिल रंजन चौबे तथा प्रेस क्लब सहित राजधानी के अनेक वरिष्ठ पत्रकार मौजूद थे।

श्रमवीरों को भी दी सौगात

इसके पहले सीएम बघेल ने हर वर्ष की भांति इस बार भी सवेरे नववर्ष के पहले दिन राजधानी रायपुर के कोतवाली चावड़ी के मेहनतकश मजदूर भाई-बहनों के साथ मनाते हुये उन्हें नववर्ष की बधाई दी। उन्होंने श्रमवीर भाई बहनों को मिठाई खिलाकर और कंबल भेंट कर उनके साथ नये वर्ष की खुशियां बांटी। सीएम बघेल ने इस अवसर पर सभी लोगों को नये वर्ष की शुभकामनायें दीं। इस दौरान सीएम बघेल ने कहा यहां चावड़ी में लोगों को भरपेट भोजन मिल रहा है , स्वच्छता कर्मियों की मेहनत से हमें पुरस्कार मिल रहा है। नये वर्ष में बुजुर्गों और हमारे पुराधा, हमारे महापुरूषों के सपनों को साकार करना ही मेरा नये वर्ष का संकल्प है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नव वर्ष पर श्रमवीरों को सौगात भी दी। भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण मंडल के अंतर्गत भगिनी प्रसूति सहायता योजना में सहायता राशि 10,000 रुपये से बढ़ाकर 20,000 रुपए करने की घोषणा की।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *