नववर्ष के उपलक्ष्य में प्रातः 9:30 बजे विश्वविद्यालय स्थित हनुमान मंदिर परिसर में हुआ हवन-पूजन कार्यक्रम का आयोजन

0

नववर्ष के उपलक्ष्य में प्रातः 9:30 बजे विश्वविद्यालय स्थित हनुमान मंदिर परिसर में हुआ हवन-पूजन कार्यक्रम का आयोजन

भुवन वर्मा बिलासपुर 01 जनवरी 2022

बिलासपुर । नववर्ष के उपलक्ष्य में प्रातः 9:30 बजे विश्वविद्यालय स्थित हनुमान मंदिर परिसर में हवन-पूजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया तदोपरान्त 11:00 से 12:00 बजे विश्वविद्यालय के बिलासा सभागार में नववर्ष के उपलक्ष्य में माननीय कुलपति महोदय का उद्बोधन कार्यक्रम आयोजित किया गया। उद्बोधन कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहें माननीय कुलपति ने अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में सर्वप्रथम कार्यक्रम में उपस्थित समस्त शिक्षकों, कर्मचारियों एवं छात्र-छात्राओं को नववर्ष की बधाई दी तथा विश्वविद्यालय को और अधिक ऊंचाईयों तक ले जाने हेतु सभी को अनुशासित एवं समर्पित भाव से कार्य करने को प्रोत्साहित किया।

विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. सुधीर शर्मा ने अपने उद्बोधन में कहा कि एक अच्छे मार्गदर्शन में विश्वविद्यालय अवश्य ही ऊंचाई तक पहुंचेगी तथा प्रशासन की ओर से जो भी अपेक्षाएं हो उनकी पूर्ति हेतु सजग रहेंगे।
शिक्षण विभाग की ओर से प्रतिनिधित्व करते हुये डॉ. एच.एस. होता, अधिष्ठाता छात्र कल्याण ने सभी को नववर्ष की शुभकामनाएं दी तथा आने वाले समय में छात्र-छात्राओं को सर्वसुविधायुक्त तकनीक प्रदाय करने के संबंध में बातें कही। वि.वि. प्रशासन विभाग का प्रतिनिधित्व करते हुये श्रीमती नेहा यादव, सहायक कुलसचिव ने माननीय कुलपति महोदय को समर्पित रूप से कार्य करने एवं संपूर्ण प्रशासन की अपेक्षाओं को पूर्ण करने के संबंध में बातें कही।

परीक्षा एवं गोपनीय विभाग का प्रतिनिधित्व कर रहे डॉ. प्रवीण पाण्डेय ने सभी को नववर्ष की बधाई देते हुये माननीय कुलपति महोदय के निर्देशानुसार विभाग की उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी।
डॉ. मनोज सिन्हा, समन्वयक रासेयो ने कहा कि प्रदेश के समस्त विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय के द्वारा किये जाने वाले एन.एस.एस. के विशेष उपलब्धियों के बारे में साथ ही गोदग्राम में किये गये कार्यों के बारे में जानकारी साझा किया। वि.वि.शिक्षण विभाग की ओर से प्रतिनिधित्व कर रहे श्री सौमित्र तिवारी, निदेशक शारीरिक शिक्षा विभाग ने नववर्ष की बधाई के साथ साथ ग्रेगेरियन कैलेण्डर के बारे में जानकारी प्रदान की। प्रशासन एवं परीक्षा विभाग के कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व करते हुये श्री प्रदीप सिंह ने माननीय कुलपति महोदय एवं कुलसचिव महोदय से छात्र हित को दृष्टिगत रखते हुये उनके हित में उचित निर्णय लेने हेतु निवेदन किया। छात्र-छात्राओं का प्रतिनिधित्व करते हुये यूटीडी के छात्र प्रियांशु मिश्रा ने वि.वि. में एन.एस.एस. तथा शिक्षा के साथ अन्य कार्यों के बारे में बातें कही।

इसके अतिरिक्त विश्वविद्यालय शिक्षण विभाग के गरीब छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति प्रदान करने हेतु श्रीमती नंदा शिवालकर द्वारा 6 लाख का चेक प्रदान किया गया।डॉ. सीमा ए. बेलोकर द्वारा उक्त कार्यक्रम का सफलतापूर्वक संचालन किया गया। उक्त कार्यक्रम में प्रमुख रूप से डॉ. सुमोना भट्टाचार्य, IQAC समन्वयक, श्री गौरव साहू, कार्यक्रम अधिकारी रासेयो, डॉ. डी. कलाधर, डॉ.पूजा पाण्डेय, श्री जीतेन्द्र कुमार, श्रीमती रश्मि गुप्ता, सुश्री श्रिया साहू, श्री हामिद अब्दुल्ला, श्री हैरी जॉर्ज, श्री यशवंत कुमार पटेल सहित समस्त शिक्षक, कर्मचारी एवं छात्र-छात्रायें उपस्थित थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *