अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति डाॅ. संजय अलंग का आभार समारोह

0

अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति डाॅ. संजय अलंग का आभार समारोह

भुवन वर्मा बिलासपुर 13 मार्च 2021


बिलासपुर 12 मार्च 2021। अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति डाॅ. संजय अलंग का आभार एवं वर्तमान कुलपति आचार्य अरूण दिवाकर नाथ वाजपेयी का सम्मान समारोह का कार्यक्रम आज विश्वविद्यालय के सभागार में आयोजित किया गया।
इस अवसर पर पूर्व कुलपति एवं संभागायुक्त डाॅ. संजय अलंग ने विश्वविद्यालय के प्रति अपना लगाव जाहिर करते हुए कहा कि यह विश्वविद्यालय मेरा मायका है इसलिए इस विश्वविद्यालय के साथ उनका प्रेम सदैव बना रहेगा। वहीं उन्होंने वर्तमान कुलपति को दो सूर्य वाला कुलपति के नाम से संबोधित किया, जिनके तेज से पूरा विश्वविद्यालय ऊर्जावान एवं प्रकाशमान होगा। उन्होंने अपने अनुभवों को साझा करते हुए कहा कि इस विश्वविद्यालय में कार्य करने के लिए असीम अवसर है। उन्होंने कहा कि नवनियुक्त कुलपति को सहयोग देने के लिए वे हर समय तैयार हंै।


नवनियुक्त कुलपति आचार्य अरूण दिवाकर नाथ वाजपेयी ने अपना उद्बोधन महाभारत के श्लोक से आंरभ किया। उन्होंने डाॅ. अलंग की महाभारत के संजय से उनकी तुलना की। उन्होंने कहा कि अपने इतने वर्षाें के कार्यकाल में पहला ऐसा प्रशासनिक आई.ए.एस. अधिकारी देखा जिनकी साहित्य में गहरी रूचि है।
श्री वाजपेयी ने विश्वविद्यालय को अपने अनुभव का लाभ देने की बात कहीं। उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राओं, महाविद्यालय, कर्मचारी, प्राध्यापक तथा शोध के क्षेत्र में विश्वविद्यालय का नाम पूरे भारत में फैले इसके लिए वे पूरी क्षमता के साथ कार्य करेंगे। कार्यक्रम में पूर्व एवं वर्तमान कुलपतियों को उनकी कविताओं के बनी हुई स्मृति चिन्ह पूरे विश्वविद्यालय परिवार की ओर से भंेट किया गया।
इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राध्यापक यशवंत कुमार पटेल, डाॅ. पूजा पाण्डेय, गौरव साहू, हामिद अब्दुल्ला, डाॅ. सीमा बेलोरकार, डाॅ. लतिका भाटिया, महाविद्यालय से डाॅ. एस.आर. कमलेश, डाॅ. मनोज सिन्हा, डाॅ. अन्नू भाई सोनी, डाॅ. आलोक शर्मा, कर्मचारियों में प्रदीप सिंह, नेहा यादव, विकास शर्मा, मनीष सक्सेना आदि उपस्थित थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *