सृष्टि गोस्वामी आज बनेंगी एक दिन की सीएम

0

सृष्टि गोस्वामी आज बनेंगी एक दिन की सीएम

भुवन वर्मा बिलासपुर 24 जनवरी 2021

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट

देहरादून –उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आज बालिका दिवस के अवसर पर देहरादून में आयोजित होने वाली बाल विधानसभा में सृष्टि गोस्वामी को एक दिन की मुख्यमंत्री बनायेंगे। आज सभी नामित विभाग के अधिकारी सृष्टि के सामने पांच पांच मिनट अपने विभागों का प्रजेंटेशन देंगे। प्रजेंटेशन देखने के बाद बतौर मुख्यमंत्री सृष्टि उन पर अपना सुझाव देंगी। बालिकाओं से जुड़े मुद्दों पर उनका ज्यादा फोकस रहेगा। यह बाल विधानसभा आज दोपहर 12:00 बजे से 03:00 बजे तक विधानसभा के कक्ष क्रमांक 120 में आयोजित होगी। कार्यक्रम में अफसरों के मौजूद रहने हेतु उत्तराखंड बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने मुख्य सचिव को पत्र लिखा है।

इस कार्यक्रम में पीडब्ल्यूडी के प्रमुख अभियंता डोबरा-चांठी पुल, पर्यटन विकास परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी होम स्टे योजना, उरेडा निदेशक सोलर विकास कार्य, सिंचाई विभाग के प्रमुख अभियंता सूर्यधार झील निर्माण, महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग के निदेशक पोषण अभियान व आंगनबाड़ी, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य परिवार कल्याण महानिदेशक अटल आयुष्मान योजना , 108 एंबुलेंस, माध्यमिक शिक्षा के निदेशक अटल आदर्श विद्यालय, राजधानी सामान्य प्रशासन सचिव गैरसैंण के विकास कार्यों, ग्राम्य विकास विभाग के निदेशक ग्राम्य विकास की योजनाओं, डीएम देहरादून स्मार्ट सिटी, उद्योग विभाग के आयुक्त पर्यटन एवं उद्योग व डीजीपी पुलिस के अभियानों पर पांच-पांच मिनट का प्रजेंटेशन देंगे। 

सृष्टि गोस्वामी वर्तमान में उत्तराखंड की बाल विधानसभा की मुख्यमंत्री हैं। वे हरिद्वार जिले के दौलतपुर गांव की रहने वाली हैं। उनके पिता प्रवीण एक व्यवसायी हैं और मां सुधा गोस्वामी गृहिणी हैं। सृष्टि बीएसएम पीजी कॉलेज रुड़की में बीएससी एग्रीकल्चर सातवें सेमेस्टर की स्टूडेंट हैं। पिछले दिनों उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस पर कई कार्यक्रमों में भाग लिया था। मई 2018 में वे उत्तराखंड बाल विधान सभा की मुख्यमंत्री बनीं। बाल विधानसभा में हर तीन वर्ष में बाल मुख्यमंत्री का चयन किया जाता है। एक दिन के सीएम बनने का अवसर मिलने से सृष्टि काफी उत्साहित हैं। वहीं सृष्टि गोस्वामी के परिजनों में भी काफी खुशी देखने को मिल रही है। सृष्टि गोस्वामी के माता पिता का कहना है कि आज हमें काफी गर्व की अनुभूति प्राप्त हो रही है। हर बेटी एक मुकाम हासिल कर सकती है, बस उनका साथ देने की जरूरत है क्योंकि बेटी किसी से कम नहीं होती। किसी के भी कहने पर अपनी बेटियों का साथ ना छोड़े क्योंकि बेटियां आज के वक्त में सब कुछ कर सकती हैं और बेटी हर मुकाम को हासिल कर सकती है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *