स्वाति मालीवाल मामले में बिभव कुमार को कोर्ट ने चार दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा…

7

नई दिल्ली/ आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल मामले में शुक्रवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के करीबी बिभव कुमार की दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में पेशी हुई। पेशी से पहले बिभव कुमार का मेडिकल हुआ। सुनवाई के दौरान बिभव कुमार को कोर्ट ने चार दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। अब उन्हें 28 मई तक न्यायिक हिरासत में रहना होगा। बीती 18 मई को पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया था।

कोर्ट ने पहले पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेजा था

बीती 19 मई को स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में तीस हजारी अदालत ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार को पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। बिभव कुमार के वकील ऋषिकेश कुमार ने बताया था कि पुलिस ने सात दिनों की रिमांड मांगने के लिए आवेदन दायर किया था जिसमें से पांच दिनों की रिमांड दी गई। 23 मई को उन्हें फिर से पेश किया जाएगा। इस दौरान उन्हें अपने वकील से मिलने की अनुमति दी गई थी। जांच और उसके परिवार के सदस्यों को भी यदि चिकित्सा आधार पर किसी दवा की आवश्यकता होगी तो वह प्रदान की जाएगी।

कोर्ट ने बिभव कुमार को नहीं दी थी अंतरिम जमानत

अदालत ने बीते शनिवार को कहा था कि राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल पर हमला करने के आरोपी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार की अग्रिम जमानत याचिका निरर्थक हो गई है, क्योंकि उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। कुमार को सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के दो दिन बाद शनिवार को शाम 4:15 बजे गिरफ्तार किया गया।

About The Author

7 thoughts on “स्वाति मालीवाल मामले में बिभव कुमार को कोर्ट ने चार दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *