ED का बड़ा एक्शन, शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की ₹98 करोड़ की संपत्ति अटैच

151

दिल्ली  :- बिटकॉइन पोंजी घोटाला मामले में अभिनेत्री Shilpa Shetty के पति Raj Kundra की 97.79 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी प्रवर्तन निदेशालय ED ने जब्त कर ली है। जब्त की गई प्रॉपर्टी में वर्तमान में जुहू स्थित शिल्पा शेट्टी के नाम पर लिखित एक फ्लैट भी है। इसके अलावा राज कुंद्रा का पुणे में स्थित बंगला और उनके नाम के शेयर्स भी जब्त कर लिये गये हैं।

ED ने X पर पोस्ट के माध्यम से यह जानकारी दी। कार्रवाई PMLA एक्ट 2002 के अंतर्गत की गई है। मनी लॉन्ड्रिंग के अलावा Raj Kundra पर अश्लील फिल्में बनाने और अपलोड करने का भी आरोप है। जुलाई 2021 में इस मामले में उन्हें गिरफ्तार किया गया था। मामले में राज कुंद्रा 2 महीने जेल में भी रहे थे। इसके बाद बाहर आने उन्हें हमेशा, Shilpa Shetty के साथ चेहरे पर कोई ना कोई मुखौटा लगाकर घूमते देखा गया है

महाराष्ट्र और दिल्ली पुलिस की FIR के आधार पर हुआ एक्शन

महाराष्ट्र पुलिस और दिल्ली पुलिस द्वारा दायर की गई FIR के आधार पर ED ने राज कुंद्रा की प्रॉपर्टी जब्त करने का एक्शन लिया। बिटकॉइन पोंजी घोटाले में  एम/एस वेरिएबल टेक प्रा. लिमिटेड, अमित भारद्वाज, अजय भारद्वाज, विवेक भारद्वाज, सिंपी भारद्वाज, महेंद्र भारद्वाज और कुछ एजेंट के खिलाफ FIR दर्ज की गई थी। इन पर 2017 में 10 फीसदी रिटर्न का झूठा वादा कर, 6,600 करोड़ के बिटकॉइन हासिल करने का आरोप है। मामले में राज कुंद्रा पर स्कैम के मास्टरमाइंड अमित भारद्वाज से 285 बिटकॉइन खरीदने का आरोप ED द्वारा लगाया गया है। राज कुंद्रा के पास आज भी ये बिटकॉइन है। इनकी मौजूदा वैल्यू 150 करोड़ रुपये से ज्यादा है।

About The Author

151 thoughts on “ED का बड़ा एक्शन, शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की ₹98 करोड़ की संपत्ति अटैच

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed