सीएसवीटीयू और न्यूक्लियस टेक ने संयुक्त रूप से सीएसवीटीयू भिलाई में कैंपस किया संगोष्ठी का आयोजन

235

सीएसवीटीयू और न्यूक्लियस टेक ने संयुक्त रूप से सीएसवीटीयू भिलाई में कैंपस किया संगोष्ठी का आयोजन

भुवन वर्मा बिलासपुर 25 अप्रैल 2023

भिलाई, छत्तीसगढ़ – सीएसवीटीयू (छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय) और न्यूक्लियस टेक ने संयुक्त रूप से 24 अप्रैल 2023 को सीएसवीटीयू भिलाई में कैंपस ड्राइव पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया। संगोष्ठी की अध्यक्षता सीएसवीटीयू भिलाई के माननीय कुलपति प्रो. एम के वर्मा और सीईओ ने की। न्यूक्लियस टेक, श्री आशीष बघेल। कार्यक्रम का आयोजन सीएसवीटीयू और न्यूक्लियस टेक के बीच हस्ताक्षरित एमओयू के सम्मान में किया गया था, जिसमें कहा गया है कि न्यूक्लियस टेक हर साल सीएसवीटीयू भिलाई से 100 छात्रों को नियुक्त करेगा।

संगोष्ठी की शुरुआत निदेशक यूटीडी, प्रो. पीके घोष के स्वागत भाषण से हुई, जिन्होंने माननीय कुलपति महोदय के दृष्टिकोण पर विस्तार से बताया कि यहां छत्तीसगढ़ में प्रतिभाओं का उपयोग किया जाना चाहिए, और छात्रों को नौकरी के लिए बाहर नहीं जाना चाहिए। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि CSVTU के सभी संबद्ध कॉलेजों में कैंपस ड्राइव का विस्तार किया गया है, और ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 16 अप्रैल 2023 है। Nucleus Teq के सीईओ श्री आशीष बघेल ने कंपनी के दृष्टिकोण, चार देशों में इसके विस्तार को प्रस्तुत किया। , और इसके भविष्य के लक्ष्य। उन्होंने यह भी बताया कि न्यूक्लियस टेक को छत्तीसगढ़ के मध्य में कार्यालय स्थापित करने के लिए नया रायपुर में 10 एकड़ जमीन आवंटित की गई है। Nucleus Teq के कुछ कर्मचारियों ने भी अपने अनुभव और कंपनी की कार्य संस्कृति को साझा किया।

माननीय वीसी सर ने आज के कार्यक्रम के बारे में अपने विचार व्यक्त किए और छत्तीसगढ़ में कार्यालय बनाने के श्री आशीष के विचार की प्रशंसा की, क्योंकि वे छत्तीसगढ़ में पैदा हुए और शिक्षित हुए और इस कदम से राज्य को वापस भुगतान करना चाहते थे। उन्होंने न्यूक्लियस टेक के कर्मचारियों की भी प्रशंसा की और स्वयं की गलतियों और बाधाओं को पहचानने के एक विचारशील अभ्यास का उल्लेख किया। उन्होंने सभी से नए कौशल सीखने, उच्च लक्ष्यों को प्राप्त करने और फिर अपनी जड़ों पर दोबारा गौर करने और अपने राज्य, शहर और समाज को वापस देने की योजना बनाने का आग्रह किया, जैसा कि श्री आशीष कर रहे हैं।

कार्यक्रम की मेजबानी सिविल इंजीनियरिंग विभाग के लेक्चरर श्री रजत ने की और धन्यवाद प्रस्ताव कंप्यूटर साइंस विभाग के लेक्चरर श्री अभिनव जगताप ने दिया। संगोष्ठी CSVTU और न्यूक्लियस टेक के बीच हस्ताक्षरित समझौता ज्ञापन की पूर्ति की दिशा में एक सफल कदम था, और यह छात्रों को अपनी क्षमता का पता लगाने और अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्रदान करेगा।

About The Author

235 thoughts on “सीएसवीटीयू और न्यूक्लियस टेक ने संयुक्त रूप से सीएसवीटीयू भिलाई में कैंपस किया संगोष्ठी का आयोजन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed