शहर से लगे बिरकोना में हुईं धान खरीदी की शुरुआत, वही पौड़ी में नए उपार्जन का उद्घाटन : अपेक्स बैंक के अध्यक्ष बैजनाथ चंद्राकर एवं जिला सहकारी बैंक बिलासपुर अध्यक्ष प्रमोद नायक रहे अतिथि

भुवन वर्मा बिलासपुर 30 नवंबर 2022

बिलासपुर । छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा इस वर्ष 1 नवंबर से लेकर धान खरीदी की शुरुआत की गई है वही अब खरीदी केंद्रों में बड़ी मात्रा में धान पहुंच रहा है और किसानों की लंबी लाइनें भी लगनी शुरू हो गई है.. सरकार द्वारा किसानों के सुविधा को मद्देनजर रखते हुए बिलासपुर के चपोरा उपार्जन केंद्र के पौड़ी में नए उपार्जन केंद्र का उद्घाटन किया गया, वहीं शहर से लगे बिरकोना में आज से धान खरीदी की शुरुआत हुई ।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर छत्तीसगढ़ अपेक्स बैंक के अध्यक्ष और दर्जा प्राप्त कैबिनेट मंत्री बैजनाथ चंद्राकर, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष प्रमोद नायक, कांग्रेस के जिला अध्यक्ष विजय केसरवानी, जिला पंचायत अध्यक्ष अरुण सिंह चौहान, जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा, छाया विधायक राजेंद्र साहू समेत अन्य अतिथिगण मौजूद रहे।

इस दौरान किसानों के लाए हुए धान को तराजू में तौलकर प्रमोद नायक ने खरीदी की शुरुआत की.. वही पौड़ी में नवीन उपार्जन केंद्र की शुरुआत करते हुए प्रमोद नायक ने कहा कि.. क्षेत्र में लंबे समय से नए उपार्जन केंद्र की मांग हो रही थी, पौड़ी में नए उपार्जन केंद्र से चपोरा खरीदी केंद्र का भार कम होगा, और बड़ी संख्या में किसानों को सुविधा मिलेगी साथ ही नायक ने भीड़ से मुक्ति हेतु ATM लेने व उसका अधिक से अधिक उपयोग करने हेतु प्रोत्साहित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.