नेता जी नही रहें- समाजवादी पार्टी के संरक्षक रहे मुलायम सिंह यादव : गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में ली अंतिम सांस

भुवन वर्मा 10 अक्टूबर 2022

लखनऊ/नई दिल्ली प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात जनसभा में 7 मिनट याद किया, उन्होंने कहा- उनका आशीर्वाद अमानत की तरह साथ रहेगा ।
समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव का सोमवार को निधन हो गया। उन्होंने सुबह 8 बजकर 16 मिनट पर गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में अंतिम सांस ली। 82 साल के मुलायम यूरिन इन्फेक्शन के चलते 26 सितंबर से मेदांता अस्पताल में भर्ती थे। अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी के ट्विटर हैंडल पर मुलायम के निधन की जानकारी दी। मुलायम की पार्थिव देह सैफई ले जाई जा रही है, जहां मंगलवार को दोपहर 3 बजे उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। यूपी में 3 दिन का राजकीय शोक रहेगा।

@samajwadiparty
मेरे आदरणीय पिता जी और सबके नेता जी नहीं रहे अखिलेश यादव ने ट्विटर से शेयर कर सूचना दिए ।…..

मुलायम को 2 अक्टूबर को ऑक्सीजन लेवल कम होने के बाद ICU में शिफ्ट किया गया था। उन्हें यूरिन में इन्फेक्शन के साथ ही ब्लड प्रेशर की समस्या बढ़ गई थी। बाद में उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट कर दिया गया था।

.
केंद्र सरकार के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह मेदांता जाएंगे और मंगलवार को सैफई में उनके अंतिम संस्कार में भी मौजूद रहेंगे। • राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मुलायम सिंह को धरती ‘पुत्र बताया और कहा कि उनकी उपलब्धियां असाधारण थीं। राजद चीफ लालू यादव ने कहा कि मुलायम सिंहजी से घरेलू रिश्ते थे। उनके निधन की खबर बेहद दुखद है। .मुलायम सिंह यादव की पार्थिव देह मेदांता से सैफई ले जाई गई ।

गृह मंत्री अमित शाह सोमवार को मेदांता पहुंचे। श्रद्धासुमन अर्पित किये ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.