गुरुद्वारा गुरु सिंध सभा दयालबंद में 1 जुन से लेकर 12 जून तक बच्चों के लिए कैंप का आयोजन

183

गुरुद्वारा गुरु सिंध सभा दयालबंद में 1 जुन से लेकर 12 जून तक बच्चों के लिए कैंप का आयोजन

भुवन वर्मा बिलासपुर 10 जून 2022

बिलासपुर । गुरुद्वारा गुरु सिंध सभा दयालबंद में 1 जुन से लेकर 12 जून तक बच्चों के लिए कैंप का आयोजन किया गया । जिसमें श्री सुखमूनी सर्कल साहेब सर्कल के और प्रबंधक कमेटी के उपराने से 3 से लेकर 25 साल तक नौवजवानी के लिए अपने गुरुसिक्खी से जोड़ने के लिए गुरगत क्लासेस लग रही है । जिसमें गुरमुखी लिपी, गुरबाणी कंठ, पग अते दुमाला सिखने का प्री प्रशिक्षण दिया जा रहे । जिसमें अविशेष तौर पर प्रचारक मोहन सिंघ जी गुरदास पुर के और हरपिन्दर सिंघ जी के आरक्षण में बच्चे गुरमत ज्ञान ले रहे रही है ।

इस प्रशिक्षण के माध्यम से गुरुद्वारा साहेब में छोटे बच्चो में कविता की प्रतियोगिता रखी गई जिसमें -3 साल से लेकर 18 साल तक के बच्चों ने भाग लिया ! कल दिनांक 10 जून को लेकचर का प्रोगाम रखा गया है । जिसमें दो ग्रूपो में ये प्रतियोगिता होगी । इस कैंप में जो बच्चो को शिक्षा दी गई । उसी उपलक्ष्य में 4 दिन लगातार प्रोग्राम चलते रहेगे । दोना टाइम टाइम बच्चो के लिए लंगर का भी आयोजन किया जाता है।

12 जून को छत्तीसगढ़ स्टेट लेबल प्रोग्राम का आयोजन किया गया जिसमें 400 साल गुरतेगबहादर जी के प्रकाश पूरव नू समर्पित लेकचर एंव दुमाला की प्रतियोगिता गुरुद्वारा दयालबंद में, आयोजित होगी । जिसमें छत्तीसगढ़ के अलग अलग क्षेत्र से बच्चे भाग लेंगे ।

About The Author

183 thoughts on “गुरुद्वारा गुरु सिंध सभा दयालबंद में 1 जुन से लेकर 12 जून तक बच्चों के लिए कैंप का आयोजन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *