कलेक्टर रानू साहू को देखकर कोरबा के अल्बर्ट पिंटो को गुस्सा क्यों आता है : राजस्व मंत्री का कलेक्टर पर भ्रष्टाचार के आरोप,मुख्यसचिव ने जानकारी मांगी

0

कलेक्टर रानू साहू को देखकर कोरबा के अल्बर्ट पिंटो को गुस्सा क्यों आता है : राजस्व मंत्री का कलेक्टर पर भ्रष्टाचार के आरोप, मुख्यसचिव ने जानकारी मांगी

भुवन वर्मा बिलासपुर 5 मार्च

कोरबा । राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के कोरबा कलेक्टर पर भ्रष्टाचार के आरोप पर राजनीतिक हलको में खलबली मच गई है। खबर है कि सीएस ने इस पूरे मामले में कलेक्टर से चर्चा कर वस्तुस्थिति की जानकारी ली है। कहा जा रहा है कि सीएम भूपेश बघेल शनिवार को रायपुर लौटने के बाद राजस्व मंत्री के आरोपों को संज्ञान में ले सकते हैं ।

राजस्व मंत्री ने गुरुवार को एक कार्यक्रम में कोरबा ने जिले में कलेक्टर रानू साहू पर सड़क निर्माण कार्यों में अड़ंगा डालने का आरोप लगा दिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के किसी भी जिले में कलेक्टर सड़क निर्माण कार्य को रोकने का काम नहीं करते हैं। सिर्फ कोरबा जिले में
ऐसा हो रहा है। उन्होंने यह भी कह दिया कि निजी स्वार्थ
के चलते कलेक्टर सड़क निर्माण कार्य रोक रही हैं । अग्रवाल यही नहीं रूके, उन्होंने कलेक्टर पर सीधे सीधे भ्रष्टाचार का आरोप लगा दिया। राजस्व मंत्री ने आगे यह भी कह गए कि वो बालोद कलेक्टर, डायरेक्टर हेल्थ और जीएसटी कमिश्नर रहते हुए इसी तरह काम करती रही हैं। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने भी एक तरह से अग्रवाल का समर्थन किया है। उन्होंने एक कार्यक्रम में कलेक्टर का सीधे तौर पर नाम तो नहीं लिया, लेकिन कोरबा में प्रशासनिक प्रदूषण फैलने की बात कह दी। सूत्र बताते हैं कि मंत्री के आरोपों के बाद सीएस अमिताभ जैन ने कलेक्टर रानू साहू से सड़क निर्माण कार्यों को लेकर जानकारी मांगी है।

कोरबा जिले में एक सड़क का काम रोके जाने से नाराज राजस्व मंत्री ने यहां की कलेक्टर रानू साहू पर जमकर बरसे। उन्होंने आरोप लगाया की निजी स्वार्थवश कलेक्टर ने यह काम रोक दिया है, मगर वे ज्यादा दिन तक इस काम को रोक नहीं सकेंगी। कलेक्टर को भ्रष्ट बताते हुए जयसिंह ने कहा कि जहाँ भी इनकी पोस्टिंग रही वहां सरकारी पैसों का दुरूपयोग हुआ है।

सड़क निर्माण की दूसरी किश्त को रोका,इसलिए राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल कोरबा में मेजर ध्यानचंद चौक से दर्री डेम, दर्री मुख्यमार्ग, जमनीपाली, अयोध्यापुरी, गोपालपुर तक 02 लेन सड़क निर्माण तथा दर्री नवीन तहसील कार्यालय भवन निर्माण कार्य का शुभारंभ करने दर्री पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने इमली छापर कुसमुंडा से तरदा तक हो रहे सड़क निर्माण के बंद होने के सवाल पर कहा कि इस कार्य के लिए एसईसीएल से पैसे मिल चुके हैं, मगर कलेक्टर मैडम ने सड़क निर्माण की दूसरी क़िस्त रोक दी है जिसके चलते सड़क का निर्माण बंद पड़ा है। उन्होंने सीधे तौर पर कहा कि इसमें कलेक्टर का कुछ निजी स्वार्थ होगा।
मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री खुद चाहते हैं कि प्रदेश की सड़कों का विकास हो, प्रदेश के किसी भी जिले में कलेक्टर सड़कों का निर्माण नहीं रोक रहे हैं। सिर्फ कोरबा जिले में ऐसा यहां के कलेक्टर द्वारा अपने स्वार्थ के चलते किया जा रहा है। कलेक्टर को भ्रष्ट बताते हुए जयसिंह अग्रवाल यहीं नहीं रुके, उन्होंने यहां तक कह दिया कि रानू साहू जहां भी पदस्थ रहीं, वह भी उनका आचरण भ्रष्ट रहा है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *