वीर बाल दिवस घोषित होने पर : बिलासपुर सिख समाज ने पोस्टकार्ड द्वारा प्रधानमंत्री मोदी को प्रेषित किये अभिनंदन आभार

0

वीर बाल दिवस घोषित होने पर : बिलासपुर सिख समाज ने पोस्टकार्ड द्वारा प्रधानमंत्री मोदी को प्रेषित किये अभिनंदन आभार

भुवन वर्मा बिलासपुर 24 जनवरी 2022

बिलासपुर । सिख समाज बिलासपुर इकाई द्वारा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पोस्टकार्ड लिखकर धन्यवाद ज्ञापित किया गया । ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिखों के 10वें गुरु गोबिंद सिंह की जयंती पर घोषणा की है कि इस साल से अगले हर 26 दिसंबर को ‘वीर बाल दिवस’ मनाया जाएगा. उन्होंने ट्वीट किया कि उनके चार बेटे धर्म रक्षा के लिए ही शहीद हो गए थे, उनके साहस के लिए ये एक सच्ची श्रद्धांजलि है. सिखों के 10वें गुरु गोबिंद सिंह के चार बेटों के श्रद्धांजलि के तौर पर ‘वीर बाल दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा, जिन्हें मुगलों ने मौत के घाट उतार दिया था.

पीएम मोदी ने कहा कि वीर बाल दिवस उसी दिन मनाया जाएगा, जिस दिन साहिबजादा जोरावर सिंह जी और साहिबजादा फतेह सिंह जी ने शहादत प्राप्त की थी. इन दोनों महान लोगों ने धर्म के महान सिद्धांतों से विचलित होने के बजाय मौत को प्राथमिकता दी.

पीएम ने कहा कि माता गुजरी, श्री गुरु गोबिंद सिंह जी और 4 साहिबजादों की बहादुरी और आदर्श लाखों लोगों को ताकत देते हैं. वे कभी अन्याय के आगे नहीं झुके. उन्होंने एक ऐसी दुनिया की कल्पना की जो समावेशी और सामंजस्यपूर्ण हो. यह लोगों को जानने की जरूरत है

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *