भूमाफिया व दलालों के अलावा पिछले 2 साल से आमजनों का कोई भी काम नहीं हुआ राजस्व विभाग में : भू माफियों की राजधानी बना बिलासपुर-अमरअग्रवाल

0

भूमाफिया व दलालों को छोड़ पिछले 2 साल से आमजनों का कोई भी काम नहीं हुआ राजस्व विभाग में : भू माफियों की राजधानी बना बिलासपुर-अमर अग्रवाल

बिलासपुर के डिप्टीकलेक्टर बने तहसीलदार नारायण गबेल

भुवन वर्मा बिलासपुर 20 जून 2021

बिलासपुर । राजस्व विभाग की मनमानी से पूरा नगर सहित आसपास अंचल परेशान है । पिछले 2 साल से छोटी-छोटी राजस्व की मामले लंबित हैं । तहसीलदार- एसडीएम तारीख पे तारीख देते हैं । इसी कड़ी में गत दिवस परेशान एक नवयुवक ने गुस्से में तहसीलदार के टेबल की कांच भी तोड़ दी थी । जाहिर सी बात है राजस्व विभाग यानी कि लेनदेन फर्जी वाडा का सबसे बड़ा संस्था जहां बिना लेनदेन के कोई काम नहीं होता है । दलालों से घिरे राजस्व के अधिकारी कर्मचारी गण गले तक भ्रस्टाचार में डूबे रहते हैं । राजस्व विभाग के आतंक से पूरा अंचल वाकिफ है ।

भाजपा के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि ऐसा लगता है जैसे सरकार भू माफिया को संरक्षण देने के लिए ही बनी है । ढाई साल में बिलासपुर भू माफियों की राजधानी बन चुका है कांग्रेस सरकार ने जमीन उड़ रही है यानी जमीन को बिठाने का काम चल रहा है जमीन का धंधा गैंगवार का रूप ले रहा है बड़ी दुर्घटना की आशंका है न्याय धनी में भूमाफिया का बोलबाला और जमीन जायदाद के कारोबार में शासन सत्ता के संरक्षण से आम लोगों का शोषण सामान्य बात हो गई है उन्होंने उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार ने अपने कार्यकाल में राजस्व की व्यवस्थित नीति अपनाई भ्रष्टाचार पर लोग रोक लगाने के नियम बनाएं और भू माफियाओं के मंसूबे को कभी हावी होने नहीं किया लेकिन कांग्रेस सरकार बनते ही 5 दिन की छुट्टी देने से रजिस्ट्री की बाढ़ आ गई ऑनलाइन रजिस्ट्री के समय बिना बटन कन के रजिस्ट्री की अनुमति दे दी गई जो सीमांकन संबंधित सारे फसाद की मूल जड़ है । शासकीय जमीनों को जिला कलेक्टर 7500 वर्गफीट नीलामी का अधिकार देकर बंदरबाट किया जा रहा है । सार्वजनिक संपत्ति के अपब्यय की इस कवायद के विरुद्ध उच्च न्यायालय में याचिका अंतर्गत शासन की जिलेवार ऐसे भूखंडों का विवरण तैयार करने के लिए नोटिस भेजा गया है ।

गबेल का सेटिंग का खेला जबदस्त,,,,,,
बिलासपुर में वर्षों से तहसीलदार के रूप में कार्यरत नारायण प्रसाद गबेल बिलासपुर में ही डिप्टी कलेक्टर बनाए गए हैं । चुनाव के समय भी उनका स्थानांतरण मुंगेली हुआ था । अपने ऊपरी साठगांठ से उन्होंने जॉइनिंग नहीं की और अभी प्रमोशन में भी जबरदस्त हाई लेबल सेटिंग का उपयोग करते हुए। बिलासपुर में ही डिप्टी कलेक्टर के पद पर पदस्थ होंगे ।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *