पीएम मोदी ने चुनावी दौरे में ममता पर किया प्रहार

0

पीएम मोदी ने चुनावी दौरे में ममता पर किया प्रहार

भुवन वर्मा बिलासपुर 06 अप्रैल 2021

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट

हावड़ा – पश्चिम बंगाल में 31 सीटों के लिये तीसरे दौर के मतदान के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज कूच बिहार के राश मेला ग्राउंड और हावड़ा के डुमरजोला में चुनावी रैली को संबोधित किये। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिये प्रचार करने हावड़ा पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी पर जमकर कई हमले बोले। उन्होंने कहा कि दो मई के बाद तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के टूटने की चर्चा है। पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुये आगे कहा कि बंगाल का यह चुनाव अभूतपूर्व है। दस साल तक दीदी ने यहां जिस तरह विश्वासघात किया, उसका जवाब इस बार उन्हें बराबर बंगाल की जनता दे रही है। मोदी ने कहा कि बंगाल और नंदीग्राम ही नहीं, बल्कि दीदी से तो अब नंदी भी अपनी नाराजगी खुलकर जताने लगे हैं। स्थिति यह आ गई है कि दीदी के दल को आज पोलिंग बूथ पर पोलिंग एजेंट नहीं मिल रहे हैं।

रैली को संबोधित करते हुये पीएम मोदी ने कहा कि हर गांव में माताओं-बहनों का बहुत अधिक दबाव टीएमसी के कार्यकर्ताओं पर है। दबाव यह है कि वे गरीब-मध्यम वर्ग को लूटने वालों , खून बहाने वालों , हमारी आस्था , हमारी श्रद्धा को गाली देने वालों का साथ छोड़ दें। अपने नेताओं के खिलाफ टीएमसी के भीतर जो गुस्सा था , वह हर रोज और तेज हो रहा है। पीएम ने आगे कहा भाजपा की स्थापना के प्रेरणापुंज इसी धरती पर जन्म लेने वाले डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी हैं। डॉक्टर मुखर्जी कहते थे कि शासन ‘राज’ करने के लिये नहीं बल्कि नागरिकों के सपने पूरे करने का माध्यम होता है। यही तो आशोल पॉरिबोर्तोन है , जो पश्चिम बंगाल को चाहिये। पीएम मोदी ने कहा कि यहां शिल्प का , विशेष रूप से एमएसएमई जो कभी पश्चिम बंगाल की बहुत बड़ी ताकत थी, उनका क्या हाल बनाया गया है, ये आपके सामने है। मेटल हो , जूट हो , बेडमिंटन शटल कॉक हो , ऐसे अनेक सामान की देश में डिमांड बढ़ी है, लेकिन यहां के उद्योगों में ताले लगते गये। इसकी सिर्फ एक ही वजह है और वह यह है कि बंगाल में दशकों तक रहा कुशासन। दीदी को बंगाल के भाई-बहन नहीं दिखाई देते हैं, उन्हें तो बस वोट दिखाई देता है। वे आप पर पैसा लेकर रैली में आने का इल्जाम लगाती हैं।

रैली के दौरान पीएम मोदी ने लोगों से भाजपा को वोट करने की अपील की। उन्होंने कहा आप पोलिंग बूथ जाकर कमल के बटन दबाकर दीदी को ऐसी सजा दो ताकि वे फिर से कभी आप पर ऐसे गंदे आरोप ना लगाये। दीदी में इतना अहंकार हो गया है कि वे बंगाल के वोटर भाई-बहनों को अपनी जागीर समझने लगी हैं। हार की हताशा में दीदी आजकल मुझ पर गालियों की बौछार कर रही हैं। बंगाल के लोग दीदी का यह आचरण देखकर बहुत दुखी हैं। देश-दुनियां में इसकी चर्चा हो रही है कि बंगाल की ये कौनसी छवि दीदी प्रस्तुत कर रही हैं। आजकल दीदी को मेरे उच्चारण पर भी बहुत ऐतराज हो रहा है। इससे पहले कूचबिहार में रैली को संबोधित करते हुये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर करारा हमला बोला और दावा किया कि वोटों का बिखराव ना हो इसके लिये मुसलमानों से एकजुट हो जाने की उनकी अपील स्पष्ट करती है कि तृणमूल कांग्रेस विधानसभा चुनाव की जंग हार गई है।

प्रधानमंत्री ने रैली को संबोधित करते हुये दावा किया यदि उन्होंने इसी प्रकार सभी हिन्दुओं को एकजुट हो जाने और भाजपा को मत देने की अपील की होती तो उन्हें निर्वाचन आयोग के आठ-दस नोटिस मिल गये होते और देश भर के अखबारों में उनके खिलाफ संपादकीय छप जाते। बता दें कि पश्चिम बंगाल में आज तीसरे चरण का मतदान जारी है और 10 अप्रैल को चौथे चरण , 17 अप्रैल को पांचवें चरण , 22 अप्रैल को छठे चरण , 26 अप्रैल को सातवें चरण और 29 अप्रैल को आठवें चरण का मतदान होगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed