भाजपा बोली- SC-ST-OBC का हक छीनना चाहती है कांग्रेस:MLA धरमलाल ने कांग्रेस के घोषणापत्र को बताया धोखा, कहा- जाति-धर्म के आधार पर किया तुष्टिकरण

0

 

 

बिलासपुर में MLA धरमलाल कौशिक और प्रदेश भाजपा के महामंत्री संजय श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र में धर्म-जाति के आधार पर तुष्टिकरण किया गया है। सरकारी ठेकों में अल्पसंख्यकों को प्राथमिकता देने की बात कहकर कांग्रेस ने ये साफ कर दिया है कि वो आदिवासी, अनुसूचित जाति, ओबीसी सहित सामान्य वर्ग के सभी हक छीन लेना चाहती है।

धरमलाल कौशिक ने कांग्रेस के मुस्लिम हितैषी होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा के रहते कोई भी राजनीतिक पार्टी संविधान को न तो बदल सकती है और न ही संशोधित कर सकती है। ये काम कांग्रेस करती रही है, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

भाजपा कार्यालय में मीडिया से बातचीत करते हुए कांग्रेस के आरक्षण वाले मुद्दे और घोषणा पत्र पर पलटवार करते हुए धरमलाल कौशिक और संजय श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस अल्पसंख्यक विशेषकर मुसलमानों को आरक्षण देने की योजना बना रही है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी बयान दे रहे हैं कि आर्थिक, सामाजिक, जातिगत जनगणना करेंगे। कांग्रेस का राष्ट्रीय और प्रदेश नेतृत्व ये बताए कि जाति जनगणना पर रोक लगाने का काम पंडित जवाहरलाल नेहरू के समय कांग्रेस की सरकारों ने ही किया है।

कांग्रेस को स्पष्ट करना चाहिए कि इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के कार्यकाल में भी जातिगत जनगणना नहीं हुई थी। अब राहुल गांधी अगर जाति जनगणना की बात कर रहे हैं, तो कांग्रेस के द्वारा जाति जनगणना पर जो रोक लगाई गई थी, क्या वह गलत थी?

मुस्लिम आरक्षण की दिशा में आगे बढ़ रही कांग्रेस

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र में लिखी कई आपत्तिजनक बातों में एक और आपत्तिजनक बात सामने आ रही है। उसमें लिखा है – ‘हम यह सुनिश्चित करेंगे कि अल्पसंख्यकों को शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल, सार्वजनिक रोजगार, सार्वजनिक कार्य अनुबंध, कौशल विकास, खेल और सांस्कृतिक गतिविधियों में बिना किसी भेदभाव के अवसरों का उचित हिस्सा मिले।’ उन्होंने सवाल किया कि कांग्रेस ये कैसे सुनिश्चित करेगी कि अल्पसंख्यक मुस्लिमों को ‘सार्वजनिक कार्य अनुबंध’ में उचित हिस्सा मिले?

क्या तकनीकी और वित्तीय बोली के साथ धार्मिक कोटा भी होगा? क्या मुस्लिमों के पक्ष में योग्य बोलीदाताओं, जो कि अन्य धर्मों से रहेंगे, उनकी अनदेखी की जाएगी? क्या सार्वजनिक अनुबंध हासिल करने के लिए हिंदुओं को अल्पसंख्यकों के अधीन बनना होगा, भले ही वे स्वयं ऐसा करने में सक्षम हों? क्या कांग्रेस यह कहकर ‘टेंडर घोटाला’ की नींव नहीं रख रही है।

कांग्रेस नेताओं के दावे खोखले

विधायक धरमलाल कौशिक ने कहा कि कांग्रेस के नेता चाहे जितने खोखले दावे कर लें कि हमारा मकसद वह नहीं है, पर कांग्रेस का घोषणापत्र और उसके नेता लगातार जिस भाषा में चीख-चीखकर आदिवासियों, दलितों, पिछड़ा वर्ग के बजाय अल्पसंख्यकों के हितों की चिंता जता रहे हैं, जिस प्रकार एससी/एसटी/ओबीसी का हक मारकर अल्पसंख्यकों देने की बात कर रहे हैं, उसे देश और छत्तीसगढ़ की जनता बहुत अच्छी तरह से समझ रही है, क्योंकि प्रधानमंत्री रहते हुए मनमोहन सिंह ने साफ शब्दों में कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला हक अल्पसंख्यकों, उनमें भी मुसलमानों का है।

भाजपा नेता बोले- कांग्रेस की गारंटी में खोट है

विधायक धरमलाल कौशिक और संगठन महामंत्री संजय श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस कोई भी योजना लाती है, तो उसके पीछे किस तरह का षड्यंत्र रहता है, समझने वाली बात है। कांग्रेस ने 2018 में जो घोषणा पत्र जारी किया था, उसमें तमाम तरह के झूठे वायदे किए गए, जिन्हें उन्होंने कभी पूरा ही नहीं किया।

महिलाओं को 8500 महीना और साल के एक लाख रुपए देने की घोषणा करने वाली कांग्रेस ने अपने विधानसभा 2018 के घोषणा पत्र में प्रदेश की महिलाओं को 500 रुपए महीना देने की भी घोषणा की थी, जिसे अपने पूरे 5 साल के कार्यकाल में पूरा नहीं कर सकी। महिलाओं को 8500 रुपए देने वाली घोषणा में भी खोट है और उसमें कई तरह का क्राइटेरिया लाने की बात भी कही गई है।

मोदी की गारंटी पर है सबको भरोसा

भाजपा नेताओं ने कहा कि भाजपा ने विधानसभा चुनाव में महतारी वंदन योजना के तहत महिलाओं को एक हजार रुपए देने की बात कही, जिसके बाद कांग्रेस ने 15000 रुपए देने का लालच दिया। लेकिन, उनकी घोषणा पर महिलाओं ने भरोसा नहीं किया। भाजपा की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने मोदी की हर गांरटी को पूरा करने का काम शुरू कर दिया है, जिसे छत्तीसगढ़ की जनता भी देख और समझ रही है। इस अवसर पर भाजपा प्रदेश के उपाध्यक्ष भूपेन्द्र सवन्नी, जिलाध्यक्ष रामदेव कुमावत, निगम के नेता प्रतिपक्ष अशोक विधानी, मिडिया प्रभारी प्रणव समदरिया, केके शर्मा उपस्थित रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *