एनटीपीसी सीपत लगातार तीसरे वर्ष प्रतिष्ठित सीआईआई आईटीसी सस्टेनेबिलिटी अवार्ड 2023 से सम्मानित

0

रायपुर : एनटीपीसी सीपत को लगातार तीसरी बार प्रतिष्ठित सीआईआई आईटीसी सस्टेनेबिलिटी अवार्ड 2023 से सम्मानित किया गया है। यह सम्मान दर्शाता है कि कॉर्पोरेट उत्कृष्टता में एनटीपीसी सीपत उत्कृष्ट मानकों पर खरा साबित हुआ है। यह प्रतिष्ठित पुरस्कार समारोह दिनांक 19 मार्च 2024 को नई दिल्ली के होटल ताज महल में आयोजित किया गया था। जहाँ  संजीव पुरी, आईटीसी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक और मनोनीत अध्यक्ष सीआईआई ने  सुरोजीत सिन्हा, महाप्रबंधक (प्रचालन) एनटीपीसी सीपत को यह प्रतिष्ठित ट्रॉफी और प्रमाण पत्र प्रदान किया।
सीआईआई-आईटीसी सस्टेनेबिलिटी अवार्ड्स सबसे विश्वसनीय है जो कि देश में स्थिरता प्रयासों को मान्यता देना और स्वीकार करना है, इसका उद्देश्य पर्यावरण अनुकूल प्रौद्योगिकी और समावेशी प्रथाओं के लिए प्रतिबद्ध व्यवसायों को पुरस्कृत करना है।

पुरस्कार के लिए कंपनियों का चयन दो चरणों किया जाता है। पहला डेस्क मूल्यांकन है जिसमें एक जूरी टीम द्वारा आवेदनों का मूल्यांकन करती है और आवेदन दस्तावेज़ में दिए गए स्थिरता पैरामीटर/डेटा के आधार पर चयन करती है। दूसरा सीआईआई द्वारा प्रतिनियुक्त विभिन्न उद्योगों के चार मूल्यांकनकर्ताओं की एक टीम के नेतृत्व में साइट मूल्यांकन किया जाता है। मूल्यांकन करने के लिए साइट मूल्यांकन टीम ने दिनांक 9 से 12 अक्टूबर 2023 तक एनटीपीसी सीपत का दौरा किया था। सीआईआई आईटीसी सस्टेनेबिलिटी अवार्ड 2023 प्राप्त करना बहुत गर्व का क्षण है और यह एनटीपीसी सीपत की अटूट प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *