कंपनी ने पेश किया नया फीचर, अब Whatsapp Account में Email से भी कर सकते हैं लॉगिन 

0

वर्तमान में Whatsapp Account को स्मार्टफोन पर ओपन करने के लिए मोबाइल नंबर की जरूरत होती है. लेकिन जल्द आप मेल आईडी की मदद से भी अपने Whatsapp Account को ओपन कर पाएंगे. हालांकि इसके लिए जरूरी होगा कि आपको पहले अपनी मेल आईडी अकाउंट के साथ वेरीफाई करनी होगी. मेल आईडी को वेरिफाई करने के लिए आपको मेल आईडी को दर्ज कर इसपर आए ओटीपी को सबमिट करना होगा.

मेल आईडी वेरीफाई हो जाने के बाद आप अपना Whatsapp Account इसकी मदद से भी खोल पाएंगे. फिलहाल ये फीचर कुछ एंड्रॉइड और आईओएस बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया गया है. यह फीचर एक तरह से किसी बैकअप के रूप में काम करता है, ताकि फोन नंबर उपलब्ध न होने की स्थिति में यूजर्स ईमेल का उपयोग करके अपना अकाउंट लॉगिन कर सकें.

कैसे करें इस फीचर का उपयोग?

इस फीचर का उपयोग करने के लिए सबसे पहले व्हाट्सऐप ऐप ओपन करें और ‘3 डॉट मेनू’ पर टैप करके सेटिंग्स पर टैप करें. अब ‘प्रोफाइल’ विकल्प पर क्लिक करें. यहां नाम, अबाउट और फोन नंबर के साथ ईमेल एड्रेस का एक नया विकल्प दिखाई देगा. ईमेल एड्रेस दर्ज कर उपयोग के लिए उसे वेरिफाई करें. बता दें कि यह ईमेल आपके कॉन्टैक्ट के लोगों को नहीं दिखाई देगा. इसका उपयोग केवल अकाउंट एक्सेस के लिए किया जा सकेगा.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *