आप सरकारी नौकरी की चाहत रखते हैं, तो हम आपको उन विभिन्न सरकारी नौकरियों के बारे में बताने जा रहे

0

अगर आप सरकारी नौकरी का ख्वाब देख रहे हैं तो रेलवे, UPSC, SSC समेत इन बड़े विभागों में सरकारी नौकरी के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। आइए जानते हैं, कैसे करना है आवेदन और क्या है आवेदन करने की आखिरी

UPSC, SSC, CISF समेत इन विभागों में निकली सरकारी नौकरी, चल रही है आवेदन की प्रक्रिया

ऐप पर पढ़ें

Government Jobs 2023: यदि आप सरकारी नौकरी की चाहत रखते हैं, तो हम आपको उन विभिन्न सरकारी नौकरियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आवेदन की प्रक्रिया वर्तमान में चल रही है। आइए जानते हैं यहां आवेदन करने की आखिरी तारीख क्या है।

भारतीय रेलवे भर्ती 2023

वेस्टर्न सेंट्रल रेलवे ग्रुप सी और डी पदों के लिए कुल 8 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगें हैं। जिसमें ग्रुप सी (लेवल 2) में 2 सीटें और ग्रुप डी (लेवल 1) कैटेगरी में 6 सीटें हैं। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट Indianrailways.gov.in के माध्यम से 6 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं।  स्काउट्स और गाइड कोटा के तहत चलने वाली भर्ती में ग्रुप डी के लिए 18,000 से 56,900 रुपये और ग्रुप सी के लिए 19,900 से 63,200 रुपये तक की सैलरी दी जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार रेलवे भर्ती सेल की आधिकारिक वेबसाइट- Indianrailways.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

CISF स्पोर्ट्स कोटा भर्ती 2023

सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (CISF) ने हेड कांस्टेबल 215 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार सीआईएसएफ की आधिकारिक साइट cisfrectt.cisf.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की प्रकिया 30 अक्टूबर से शुरू होगी और  28 नवंबर, 2023 को बंद हो जाएगी।

UPSC भर्ती 2023

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने असिस्टेंट डायरेक्टर समेत अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती के माध्यम से कुल 46 पद भरें जाएंगे।  इच्छुक अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 17 नवंबर 2023 है।

बैंक ऑफ महाराष्ट्र भर्ती 2023

बैंक ऑफ महाराष्ट्र (बीओएम) ने दो अलग-अलग स्तरों, स्केल II और स्केल III पर क्रेडिट ऑफिसर पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए रुचि रखते हैं, वे सभी 6 नवंबर तक अपनी आधिकारिक वेबसाइट Bankofmaharashtra.in पर जाकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

SSC SSA/UDC भर्ती 2023

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) ने सीनियर सेक्रेटेरियट असिस्टेंट/ अपर डिविजनल क्लर्क ग्रेड लिमिटेड डिपार्टमेंटल कॉम्पिटिटिव एग्जामिनेशन 2020, 2021 और  2022 के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू की है। आवेदन करने की आखिरी 7 नवंबर 2024 है। इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से 272 पदों को भरा जाएगा। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *