आईआरएम एनर्जी के शेयर्स की मार्केट में एंट्री, सुस्त शुरुआत से निवेशकों में निराशा

0

IRM Energy IPO Listing: सिटी गैस वितरण कंपनी आईआरएम एनर्जी के आईपीओ शेयर आज सूचीबद्ध हो गए हैं और इससे निवेशकों को उम्मीद के मुताबिक कमाई नहीं हुई है. बीएसई पर IRM एनर्जी के शेयर करीब 5 फीसदी छूट के साथ 479 रुपये प्रति शेयर पर लिस्ट हुए हैं. आईआरएम एनर्जी ने आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 480 रुपये से 505 रुपये प्रति शेयर तय किया था.

NSE पर कितने की हुई लिस्टिंग? (IRM Energy IPO Listing)

आईआरएम एनर्जी के शेयर एनएसई पर 477.25 रुपये प्रति शेयर पर सूचीबद्ध हैं. शेयर बाजार में गिरावट का असर आज इस कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग पर देखने को मिल रहा है और ये शांत लिस्टिंग का शिकार हो गए हैं. एनएसई पर आईआरएम एनर्जी के शेयर 5.5 फीसदी की छूट के साथ लिस्ट हुए हैं.

बीएसई पर हर शेयर पर 26 रुपये का नुकसान (IRM Energy IPO Listing)

निवेशकों को बीएसई पर प्रत्येक शेयर पर 26 रुपये का नुकसान हो रहा है क्योंकि यह 479 रुपये प्रति शेयर पर सूचीबद्ध था और निर्गम मूल्य 505 रुपये था. इसलिए 505-479 = प्रत्येक शेयर पर निवेशकों को 26 रुपये का नुकसान हुआ.

आईआरएम एनर्जी के आईपीओ का विवरण (IRM Energy IPO Listing)

आईआरएम एनर्जी का आईपीओ 18 अक्टूबर से 20 अक्टूबर 2023 तक निवेशकों के आवेदन के लिए खुला था. कंपनी का लक्ष्य आईपीओ के जरिए 545.4 करोड़ रुपये जुटाने का था.

कंपनी ने प्रति शेयर 48 रुपये का डिस्काउंट दिया था. (IRM Energy IPO Listing)

आईपीओ लॉन्च करने से पहले ही कंपनी ने एंकर निवेशकों से 160.35 करोड़ रुपये जुटा लिए थे. कंपनी ने पात्र कर्मचारियों को प्रति शेयर 48 रुपये की छूट दी थी. एचडीएफसी बैंक लिमिटेड और बीओबी कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड आईपीओ के बुक रनिंग लीड मैनेजर थे.

आईआरएम एनर्जी के आईपीओ को कैसी प्रतिक्रिया मिली?

संस्थागत, गैर-संस्थागत और खुदरा निवेशकों के समर्थन की बदौलत आईआरएम एनर्जी का आईपीओ 27 गुना सब्सक्रिप्शन के साथ बंद हुआ.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *