मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, 12 से लेकर 15 सितंबर तक इन इलाकों में

0

 नई दिल्ली। भारत मौसम विभाग(आइएमडी) ने 12 सितंबर से लेकर 15 सितंबर तक देश के अलग-अलग क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। देशभर के कई क्षेत्रों में लंबे समय से रुकी मानसूनी बारिश का दौर एक बार फिर शुरू हो गया है। इस दौरान तेज गर्मी से लोगों को राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान कुछ स्थानों पर 45 से 65 किमी की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती हैं।

12 सितंबर यहां भारी बारिश के आसार

असम और मेघायल में भारी से अति भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, छत्तीसगढ़, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह, बिहार, ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम त्रिपुरा, आंध्र प्रदेश के तटीय क्षेत्रों और केरल में भारी बारिश के आसार हैं।

13 सितंबर को यहां तेज बारिश का अलर्ट

ओडिशा में भारी से अति भारी बारिश की चेतावनी जारी की गइ है। उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश और पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, झारखंड, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में भारी बारिश हो सकती है।

14 सितंबर को इन इलाकों के लिए जारी किया अलर्ट

इस दिन भी ओडिशा के अलग-अलग क्षेत्रों में भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। उत्तराखंड, पश्चिमी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, झारखंड, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और तेलंगाना में भारी बारिश अलर्ट जारी किया गया है।

15 सितंबर को यहां भारी बारिश के आसार

ओडिशा और छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट जारी हुआ है। उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, झारखंड, नागालैंड, मणिपुर, त्रिपुरा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, कोंकण, गोवा, आंध्र प्रदेश का तटीय क्षेत्र और तेलंगाना में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने जारी किया देश के कई इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट।

  1. बारिश से कई क्षेत्रों में मिली गर्मी से राहत।
  2. तेज रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं।
  3. 15 सितंबर को छत्तीसगढ़ में अति भारी बारिश के आसार।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *