ग्रामीण प्रौद्योगिकी विभाग को मिला प्लेटिनम अवार्ड : रविंद्र नाथ टैगोर विश्वविद्यालय भोपाल में किया गया था आयोजन शोध शिखर 2023

0

ग्रामीण प्रौद्योगिकी विभाग को मिला प्लेटिनम अवार्ड : रविंद्र नाथ टैगोर विश्वविद्यालय भोपाल में किया गया था आयोजन शोध शिखर 2023

भुवन वर्मा बिलासपुर 28 फ़रवरी 2023

बिलासपुर। रविंद्र नाथ टैगोर विश्वविद्यालय भोपाल द्वारा आयोजित अखिल भारतीय शोध एवं नवाचार संगोष्ठी, शोध शिखर 2023 में डॉक्टर सी वी रमन विश्वविद्यालय को शोध पत्र में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है. यह शोध पत्र मिलेट्स पर केंद्रित था, आयोजन में देश के कई केंद्रीय विश्वविद्यालय, राज्य विश्वविद्यालय, निजी विश्वविद्यालय ने प्रतिभागी का निभाई. यह आयोजन भोपाल में 24 एवं 25 फरवरी को आयोजित किया गया था।

इस संबंध में जानकारी देते हुए विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर रवि प्रकाश दुबे ने बताया कि नवाचार को बढ़ावा देने के लिए और भावी पीढ़ी को इससे सीधे रूप में जोड़ने के उद्देश्य से आइसेक्ट ग्रुप ऑफ यूनिवर्सिटी के रविंद्र नाथ टैगोर विश्वविद्यालय द्वारा अखिल भारतीय शोध एवं नवाचार संगोष्ठी का आयोजन किया गया था. यह आयोजन शोध शिखर 2023 के नाम से आयोजित किया गया. जो प्रतिवर्ष आयोजित किया जाता है, इस आयोजन का उद्देश्य परियोजना एवं शोध पत्र के माध्यम से नवाचार को बढ़ावा देना है , जिसमें की पूरे भारत से परियोजनाएं एवं शोध पत्र लेकर विद्यार्थी शोधार्थी प्रतिभागी बनते हैं , इस वर्ष यह शोध शिखर भोपाल में 24 और 25 फरवरी को आयोजित किया गया था . जिसमें की मिलेट्स पर केंद्रित शोध पत्र को प्रथम स्थान मिला है. यह शोध पत्र डॉक्टर सी वी रमन विश्वविद्यालय के ग्रामीण प्रौद्योगिकी विभाग के शोधार्थी दिलीप जोशी एवं शोध निदेशक ग्रामीण एवं प्रौद्योगिकी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ अनुपम तिवारी हैं.

देश के कई विश्वविद्यालयों के बीच सीवीआरयू की बड़ी उपलब्धि – गौरव शुक्ला

इस उपलब्धि पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव गौरव शुक्ला ने सभी को शुभकामनाएं देते हुए बताया , कि बीते वर्ष आयोजित शोध शिखर 2022 में विश्वविद्यालय के ग्रामीण प्रौद्योगिकी विभाग को गोल्ड मेडल प्राप्त हुआ था. जो कि हर्बल प्रसंस्करण पर केंद्रित था. बीते 2 साल से हमारा विश्वविद्यालय लगातार देश के कई विश्वविद्यालयों के बीच बड़ी उपलब्धि अर्जित कर रहा है.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *