बिलासपुर से आकाश बायजू के ध्रुव संजय जैन ने छत्तीसगढ़ में किया टॉप : जेईई मेन्स 2023 के पहले सत्र में किया सौ प्रतिशत हासिल

2

बिलासपुर से आकाश बायजू के ध्रुव संजय जैन ने छत्तीसगढ़ में किया टॉप : जेईई मेन्स 2023 के पहले सत्र में किया सौ प्रतिशत हासिल

भुवन वर्मा बिलासपुर, 07 फरवरी, 2022

बिलासपुर के आकाश बायजू’स के छात्र ध्रुव संजय जैन ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन 2023 के पहले सत्र में कुल 100 पर्सेंटाइल हासिल कर प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा में छत्तीसगढ़ राज्य में टॉप किया है। . परिणाम आज पहले नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा घोषित किए गए थे। इस साल होने वाली इंजीनियरिंग की दो संयुक्त प्रवेश परीक्षाओं में से यह पहली परीक्षा थी।
ध्रुव के अलावा, आकाश बायजूस, बिलासपुर के 3 और छात्रों ने 99 प्रतिशत और उससे अधिक अंक प्राप्त किए हैं। वे शिवांशु कुमार हैं जिन्होंने 99.99 स्कोर किया; अमृतांशु सिंह ने 99.91 और जान्हवी साहू ने 99.19 अंक हासिल किए।
दुनिया की सबसे कठिन प्रवेश परीक्षा मानी जाने वाली IIT JEE को क्रैक करने के लिए ध्रुव 2019 में चार साल के क्लासरूम प्रोग्राम में आकाश BYJU’S में शामिल हुए। उन्होंने जेईई में टॉप पर्सेंटाइल की एलीट सूची में अपने प्रवेश का श्रेय और कॉन्सेप्ट्स को समझने के लिए सख्ती के पालन किया “मैं आभारी हूं कि आकाश बायजू ने दोनों में मेरी मदद की। अन्यथा मैं बहुत कम समय में विभिन्न विषयों में कई अवधारणाओं को नहीं समझ पाता।”
आकाश बायजूस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अभिषेक माहेश्वरी ने ध्रुव को बधाई देते हुए कहा, ”हम ध्रुव को उसके अनुकरणीय उपलब्धि के लिए बधाई देते हैं। देश भर से जेईई मेन 2023 के पहले सत्र के लिए 8.6 लाख से अधिक छात्रों ने पंजीकरण कराया। शीर्ष पर्सेंटाइल स्कोरर के रूप में उनकी उपलब्धि उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण के बारे में बताती है। हम उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देते हैं।”
जेईई (मेन) छात्रों को अपने स्कोर में सुधार करने के लिए कई अवसर देने के लिए दो सत्रों में आयोजित किया जाता है। जबकि जेईई एडवांस केवल भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (आईआईटी) में प्रवेश के लिए है, जेईई मेन भारत में कई राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) और अन्य केंद्र-सहायता प्राप्त इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए है। जेईई एडवांस में बैठने के लिए छात्रों को जेईई मेन में शामिल होना होगा।
आकाश बायजू हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी स्कूल के छात्रों के लिए कई कोर्स फॉर्मेट में आईआईटी-जेईई कोचिंग प्रदान करता है। हाल के दिनों में, आकाश ने कंप्यूटर आधारित प्रशिक्षण विकसित करने पर अपना ध्यान बढ़ाया है। इसका iTutor रिकॉर्डेड वीडियो लेक्चर प्रदान करता है। मॉक टेस्ट वास्तविक परीक्षा परिदृश्य का अनुकरण करते हैं, इस प्रकार छात्रों को परीक्षा का सामना करने के लिए आवश्यक परिचितता और आत्मविश्वास प्रदान करते हैं।

About The Author

2 thoughts on “बिलासपुर से आकाश बायजू के ध्रुव संजय जैन ने छत्तीसगढ़ में किया टॉप : जेईई मेन्स 2023 के पहले सत्र में किया सौ प्रतिशत हासिल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *