मेडिकल कॉलेज की अनुमति आदेश के साथ पहुंचीं सांसद ज्योत्सना महंत का युवाओं व छात्रों ने किया स्वागत : कटघोरा व पाली विधायक सहित एसपी व डीन ने दी बधाई

भुवन वर्मा बिलासपुर 11 सितम्बर 2022

कोरबा । शासकीय मेडिकल कॉलेज कोरबा में चिकित्सा शिक्षा की पढ़ाई के लिए राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग द्वारा जारी 100 सीटों का अनुमति आदेश के साथ कोरबा पहुंचीं सांसद श्रीमती ज्योत्सना चरणदास महंत का मेडिकल कॉलेज से संबद्ध जिला चिकित्सालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम में युवाओं व छात्राओं ने आत्मीय स्वागत किया।कोरबा मेडिकल कॉलेज की स्थापना में सबका योगदान रहा है ।

स्व. बिसाहूदास महंत स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय शासकीय मेडिकल कॉलेज कोरबा को मान्यता मिलने उपरांत चिकित्सा शिक्षा प्रारंभ करने की अनुमति मिल जाने पर सांसद श्रीमती ज्योत्सना चरणदास महंत ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत और उन्होंने जो सपना चिकित्सा शिक्षा के संबंध में देखा था, वह आज पूरा हुआ। कोरबा मेडिकल कॉलेज से संबद्ध जिला चिकित्सालय परिसर में आयोजित अभिनंदन कार्यक्रम में सांसद ने कहा कि कोरबा संसदीय क्षेत्र की जनता से मिलने वाले अपार स्नेह से हमें किसी भी मामले और मुद्दे को पुरजोर तरीके से रखने का साहस मिलता है। मैंने लगातार कोरबा मेडिकल कॉलेज के लिए केन्द्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्री से पत्र व्यवहार व मुलाकात किया और जहां जरूरत पड़ी, वहां डटकर खड़ी रही और यह हौसला कोरबा की जनता ने दिया है। छत्तीसगढ़ सरकार के मुखिया भूपेश बघेल ने भी बहुत साथ दिया और एक समन्वित प्रयास से कोरबा ही नहीं बल्कि आसपास के अन्य जिलों के युवाओं के लिए चिकित्सा शिक्षा का मार्ग प्रशस्त हुआ है। श्रीमती महंत ने कहा कि मैं आज मेडिकल कॉलेज प्रारंभ करने की अनुमति के साथ कोरबा पहुंची हूं और जल्द ही मेडिकल कॉलेज में प्रवेश प्रारंभ करा दिया जाएगा सांसद ने कहा कि कोरबा मेडिकल कॉलेज की स्थापना में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री, मुख्यमंत्री ,विस् अध्यक्ष सहित जिले के जनप्रतिनिधियों सहित कोरबा की जनता सहित सबका योगदान है,कटघोरा विधायक पुरूषोत्तम कंवर, पाली-तानाखार विधायक मोहितराम केरकेट्टा, जिला पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह, मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. अविनाश मेश्राम, अधीक्षक गोपाल कंवर, सहायक अधीक्षक डॉ. रवि जाटवर ने भी संबोधित कर मेडिकल कॉलेज को मील का पत्थर बताया। आभार प्रदर्शन सिविल सर्जन डॉ. स्वाति सिसोदिया ने किया। सांसद का अभिनंदन भारत नर्सिंग कॉलेज, शासकीय नर्सिंग कॉलेज, सृष्टि नर्सिंग कॉलेज व ओरिएंटल नर्सिंग कॉलेज के विद्यार्थियों व प्राचार्यों द्वारा भी किया गया। कार्यक्रम में सांसद प्रतिनिधि हरीश परसाई, उषा तिवारी, डॉ. अनमोल मिंज, वेदप्रकाश, जीएस जात्रा, डॉ. सुमी, डॉ. योगिता, डॉ. विभा, डॉ. डीएस पटेल, डॉ. राकेश वर्मा, डॉ. अविनाश थवाईत, सिस्टर राठिया व कोसले आदि भी उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग, मेडिकल एसेसमेंट एंड रेटिंग बोर्ड के सदस्य/अध्यक्ष के द्वारा 9 सितंबर 2022 को शासकीय मेडिकल कॉलेज कोरबा में एमबीबीएस की 100 सीटों के लिए अनुमति का आदेश विभिन्न निर्देशों के साथ जारी कर दिया गया है। पंडित दीनदयाल उपाध्याय मेमोरियल स्मृति स्वास्थ्य विज्ञान एवं आयुष विश्वविद्यालय छत्तीसगढ़ के अधीन यह मेडिकल कॉलेज संचालित होगा।

पति स्पीकर, देवर मुख्यमंत्री…

सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत ने कहा कि मेरे पति छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष हैं और प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मेरे देवर हैं। कोरबा जिला और संसदीय क्षेत्र के विकास में कोई भी कसर बाकी नहीं रखी जाएगी। कोरबा के विकास के लिए विधानसभा अध्यक्ष लगातार प्रयासरत रहते हैं और मेरे द्वारा भी इस मामले में अपने देवर के समक्ष मांग रखी जाती है तो वे उसे भी पूरा करते हैं।

अमृत जन सेवा समिति को दिया सम्मान

मेडिकल कॉलेज से संबद्ध जिला चिकित्सालय में भर्ती होने वाले मरीजों के परिजन के लिए दोपहर का भोजन नि:शुल्क प्रदान करने वाले अमृत जन सेवा समिति को सांसद श्रीमती महंत ने सम्मानित किया। समिति के एस मित्रा, रीना वर्मा व डी भास्कर तथा श्री टंडन के द्वारा भी सांसद के प्रति आभार व्यक्त कर उन्हें सम्मानित किया गया। सांसद ने इस दौरान जिला चिकित्सालय में सेवा देने वाले स्वास्थ्य एवं सफाई कर्मचारियों का सम्मान कर प्रोत्साहित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.