गौतम अदाणी जल्द ही देश के मशहूर न्यूज चैनल एनडीटीवी के बन सकते हैं मालिक – खरीदने की प्रक्रिया शुरू

1

गौतम अदाणी जल्द ही देश के मशहूर न्यूज चैनल एनडीटीवी के बन सकते हैं मालिक – खरीदने की प्रक्रिया शुरू

भुवन वर्मा बिलासपुर 24 अगस्त 2022

मुम्बई । एएमजी मीडिया नेटवर्क्स (एएमएनएल) की सहायक कंपनी विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड ने परोक्ष रूप से एनडीटीवी समूह की 29.18 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। कंपनी जल्द ही एनडीटीवी में 26 फीसदी हिस्सेदारी और खरीदने की भी कोशिश करेगी।


महज तीन महीने 29 दिन पहले मीडिया बिजनेस में उतरे गौतम अदाणी जल्द ही देश के मशहूर न्यूज चैनल एनडीटीवी के मालिक बन सकते हैं। दरअसल, उनके समूह की मीडिया कंपनी एएमजी मीडिया नेटवर्क्स (एएमएनएल) की सहायक कंपनी विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड ने परोक्ष रूप से एनडीटीवी समूह की 29.18 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। कंपनी जल्द ही एनडीटीवी में 26 फीसदी हिस्सेदारी और खरीदने की भी कोशिश करेगी। इस हिस्सेदारी को खरीदने के लिए अदाणी समूह करीब 493 करोड़ रुपये खर्च करेगा। इसके लिए कंपनी ने खुला ऑफर दिया है। इस पूरी डील पर एनडीटीवी की ओर से कहा गया है कि उन्हें इस बारे में नोटिस मिला है। लेकिन, इस मसले पर कंपनी से पहले कोई चर्चा नहीं की गई।

आरआरपीआर के पास एनडीटीवी के 29.18 फीसदी हिस्सेदारी है। अडानी समूह की वीसीपीएल ने आरआरपीआर की 99.5% हिस्सेदारी हासिल करने की प्रक्रिया शुरू की है। आरआरपीआर को खरीदने के साथ ही वीसीपीएल के पास एनडीटीवी की 29.18 फीसदी हिस्सेदारी भी आ जाएगी।

About The Author

1 thought on “गौतम अदाणी जल्द ही देश के मशहूर न्यूज चैनल एनडीटीवी के बन सकते हैं मालिक – खरीदने की प्रक्रिया शुरू

  1. At the beginning, I was still puzzled. Since I read your article, I have been very impressed. It has provided a lot of innovative ideas for my thesis related to gate.io. Thank u. But I still have some doubts, can you help me? Thanks.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *