अब हर महीने अच्छे कार्य करने वाले आंगनबाड़ी कार्यकर्ता होंगे सम्मानित- कलेक्टर रजत बंसल

1

अब हर महीने अच्छे कार्य करने वाले आंगनबाड़ी कार्यकर्ता होंगे सम्मानित- कलेक्टर रजत बंसल

भुवन वर्मा बिलासपुर 15 जुलाई 2022

बलौदाबाजार । कलेक्टर रजत बंसल ने आज सँयुक्त जिला कार्यालय के सभागार में महिला बाल विकास विभाग की कार्याे की विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने बैठक में कहा कि आने वाले समय मे हर महीने विभाग के कामकाज की समीक्षा की जाएगी। जिसमें हर सेक्टर में सबसे अच्छे कार्य करनें वाले एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को सम्मान किया जायेगा। साथ ही अपेक्षा के अनुरूप कार्य नहीं करने वाले आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की भी लिस्टिंग की जायेगी। उक्त कार्यक्रम में अच्छे कार्य करने वाले आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के अनुभव एवं ंअपेक्षा अनुरूप कार्य नहीं करने वाले आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की समस्याओं के बारे में अनुभव साझा किया जाएगा। जिससे अगामी कार्य योजना बेहतर बनाया जा सकता है। उन्होनंे कहा कि मुख्यमंत्री सुपोषण योजना के क्रियान्वयन जरा भी लापरवाही न बरते। यह सरकार की फ्लैगशीप स्कीम है। घर-घर में पहंुचकर लोगों को कुपोषण के बारे में जानकारी एवं उनके प्रभाव के बारे में समाज को अवगत करायें। इसमें सबसे महत्वपूर्ण भूमिका आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की होती है।

साथ ही श्री बंसल ने कहा कि एनिमिक महिलाओं एवं बच्चों का चिन्हांकन कर उन्हे गरम भोजन उपलब्ध कराना हम सब की नैतिक जिम्मेदारी है। जरूरत मंद एनिमिक महिलाएं छूट न जाये इसका विशेष ख्याल आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को रखना चाहिए। बैठक में उपस्थित जिला पंचायत सीईओ ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की भर्ती संबंधित जानकारी हासिल की एवं शीघ्र ही प्रक्रिया को पूर्ण करने के निर्देश दिए।

उक्त बैठक में अपर कलेक्टर राजेन्द्र गुप्ता, सभी परियोजना अधिकारी, समस्त सुपरवाईजर उपस्थित थे। इसके साथ ही जिलें के 317 आंगनबाड़ी केन्द्रों में सिंगल सिलेंडर चुल्हा देने की तैयारी की जा रही है। आने वाले समय में बारनवापारा अभ्यारण्य क्षेत्र के 30 आंगनबाड़ी केन्द्रों के 1 हजार 65 बच्चों को गणवेश का भी वितरण किया जायेगा। गणवेश की तैयारी खादी ग्रामोद्योग विभाग द्वारा की जा रही है। इस दौरान जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास एल आर कच्छप सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी गण उपस्थित थे।

About The Author

1 thought on “अब हर महीने अच्छे कार्य करने वाले आंगनबाड़ी कार्यकर्ता होंगे सम्मानित- कलेक्टर रजत बंसल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *