गुरु तेग़बहादर समर्पित संदेश यात्रा 19 को पहुँचेगी खरोरा, : एतिहासिक यात्रा के भव्य स्वागत की तैयारी में जुटे कार्यकर्ता

0

गुरु तेग़बहादर समर्पित संदेश यात्रा 19 को पहुँचेगी खरोरा, : एतिहासिक यात्रा के भव्य स्वागत की तैयारी में जुटे कार्यकर्ता

भुवन वर्मा बिलासपुर 17 अप्रैल 2022


खरोरा से क्षितिज मिश्रा की रिपोर्ट:

खरोरा । सिख पंथ के नौवें गुरु श्री गुरुतेग बहादर 400 साल प्रकाश पर्व को समर्पित एतिहासिक संदेश यात्रा 19 अप्रेल दिन मंगलवार 11.30 बजे खरोरा पहुँचेगी।
अमेटी यूनिवर्सिटी से तिगड्डा चौक तक बाइक रैली की अगुआई में होगी, तिगड्डा चौक से गुरुद्वारा तक पंज प्यारों की अगुआई में शोभा यात्रा निकाली जाएगी ।गुरुद्वारा गुरु सिंघ सभा खरोरा उक्त एतिहासिक यात्रा के भव्य स्वागत की तैयारी में जुटी है, नगर के विभिन्न स्थानों पर स्वागत द्वार एवं जगह जगह निशान साहब सजाया जा रहा है।शोभा यात्रा का नगर में जगह जगह स्वागत किया जाएगा । गुरु सिंघ सभा खरोरा ने सभी समाज के लोगों को गुरु तेग़बहादर संदेश यात्रा में शामिल होने की अपील की है।आपको बता दें की यात्रा का उद्देश्य गुरु तेग़बहादर महाराज की जीवनी व उनके शस्त्र, उनकी तलवार , उनके वस्त्र के दर्शन का लाभ मिलेगा। जिसमें सबसे आकर्षण का केंद्र 1 इंच के 10ग्राम वज़नी जिस पर सोने की जिल्द चढ़ायी गयी है ये विश्व के सबसे छोटे गुरुग्रंथ साहब का स्वरूप है जिसे इंग्लैंड(uk) से मंगाया गया है जिसका नाम गिनीज़ बुक ऑफ़ रिकॉर्ड में शामिल है जिसके दर्शन का लाभ समस्त संगत को मिलेगा।
जिसे हम आज तक सिर्फ़ मोबाइल या tv में ही देखते थे अब उसे सामने प्रत्यक्ष दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त होगा ।सिख समाज खरोरा इस यात्रा में नगर के सभी लोगों को शामिल होने की अपील करता है ।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *