नगर विधायक शैलेष पांडेय की पहल पर संयुक्त संचालक ने आदेश जारी किया : सेंट फ्रांसिस स्कूल में ऑनलाइन होगी परीक्षाएं – संचालक लोक शिक्षण, सचिव माध्यमिक शिक्षा मंडल, जिला शिक्षा अधिकारी और संयुक्त संचालक शिक्षा से विधायक ने की थी मांग

0

नगर विधायक शैलेष पांडेय की पहल पर संयुक्त संचालक ने आदेश जारी किया : सेंट फ्रांसिस स्कूल में ऑनलाइन होगी परीक्षाएंसंचालक लोक शिक्षण, सचिव माध्यमिक शिक्षा मंडल, जिला शिक्षा अधिकारी और संयुक्त संचालक शिक्षा से विधायक ने की थी मांग

भुवन वर्मा बिलासपुर 17 फरवरी 2022

बिलासपुर । नगर विधायक शैलेष पांडेय की मांग पर संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग बिलासपुर आरएन हीराधर ने सेंट फ्रांसिस स्कूल को शालाओं की स्थानीय परीक्षा ऑनलाइन लेने के निर्देश दिए हैं। ज्ञात हो कि कुछ दिनों पूर्व सेंट फ्रांसिस हायर सेकेंडरी स्कूल प्रबंधन के द्वारा आफलाइन कक्षा एवं परीक्षा लेने के विरोध में अभिभावक बड़ी संख्या में नगर विधायक शैलेष पांडेय से मिलने पहुंचे थे और विरोध दर्ज कराया था।

अभिभावकों का आरोप था कि स्कूल प्रबंधन द्वारा अंतिम सत्र में अचानक ऑनलाइन कक्षाएं बंद कर सिर्फ चार-पांच दिनों के लिए ऑफलाइन कक्षाएं लगाकर ऑफलाइन परीक्षा लेने का दबाव स्कूल प्रबंधन द्वारा डाला जा रहा है। जिसके लिए वे मानसिक रूप से तैयार नहीं है। इसके अलावा कोरोना अभी पूरी तरह से गया नहीं है अभी भी बहुत से छात्र और उनके परिजन इस बीमारी से संक्रमित हैं ऐसे में कोई भी अभिभावक घर के सुरक्षित माहौल को छोड़कर स्कूल प्रबंधन के दबाव में अपने बच्चों की जान जोखिम में नहीं डालना चाहेगा।

अभिभावकों का कहना था कि परीक्षाएं और कक्षा ऑनलाइन लिया जाए। इसे लेकर नगर विधायक शैलेष पांडेय ने तत्काल संचालक लोक शिक्षण संचालनालय सुनिल जैन, सचिव माध्यमिक शिक्षा मंडल वी.के गोयल, संयुक्त संचालक शिक्षा आरएन हिराधर, जिला शिक्षा अधिकारी डीके कौशिक से फोन पर बात की और स्कूल प्रबंधन के बर्ताव से अवगत कराया था। अंततः संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग बिलासपुर आरएन हीरा धरने सेंट फ्रांसिस स्कूल को शालाओं के स्थानीय परीक्षा ऑनलाइन लेने के निर्देश दिए हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *