बिलासपुर जिले में योगा पार्क की स्थापना की मांग : छत्तीसगढ़ योग आयोग सदस्य रविंद्र सिंह ने समाज कल्याण मंत्री श्रीमती अनिला भेड़िया को सौपा प्रस्ताव

0

बिलासपुर जिले में योगा पार्क की स्थापना की मांग :
छत्तीसगढ़ योग आयोग सदस्य रविंद्र सिंह ने समाज कल्याण मंत्री श्रीमती अनिला भेड़िया को सौपा प्रस्ताव

भुवन वर्मा बिलासपुर 7 जनवरी 2022


रायपुर । गत दिवस को छत्तीसगढ़ योग आयोग के सदस्य रविंद्र सिंह ने समाज कल्याण विभाग के मंत्री श्रीमती अनिला भेड़िया के निवास पर सौजन्य भेंट किया गया। 4 जनवरी को भेंट के दौरान योग के संबंध में विस्तृत चर्चा किया गया। कोविड-19 के समय में कोरोना से बचने के लिए योग को जीवन की दिनचर्या में उतारना अत्यंत आवश्यक है। योग सभी वर्गों के लिए उपयोगी है तथा नियमित योगाभ्यास कर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करना, जिससे आसपास का वातावरण शुद्ध व सभ्य समाज का निर्माण होगा।

           रविंद्र सिंह ने मंत्री के सामने बिलासपुर जिले में योगा पार्क की स्थापना करने हेतु मांग किया गया। अगर योगा पार्क की स्थापना किया जाता है तो बिलासपुर जिले के साथ-साथ बिलासपुर संभाग के समस्त जिला लाभान्वित होंगे तथा नियमित योगाभ्यास से जुड़ सकेंगे, योगा पार्क की स्थापना से योग आयोग का एक संभागीय कार्यालय स्थापित होगा साथ ही 1500 लोगों का एक आवासीय योगाभ्यास सेंटर की प्राप्ति होगी। मंत्री महोदय ने छत्तीसगढ़ योग आयोग के सदस्य रविंद्र सिंह के प्रस्ताव से सहमति जताते हुए मुख्यमंत्री के सामने इस संदर्भ में प्रस्ताव को रखने का आश्वासन दिया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *