सेंट जेवियर्स हाई स्कूल के छात्रों ने ऊर्जा संरक्षण दिवस के अवसर पर साइकिल रैली निकाल – लोगो को ऊर्जा बचाने हेतु किये जागरूक

0

सेंट जेवियर्स हाई स्कूल के छात्रों ने ऊर्जा संरक्षण दिवस के अवसर पर साइकिल रैली निकाल – लोगो को ऊर्जा बचाने हेतु किये जागरूक

भुवन वर्मा बिलासपुर 14 दिसंबर 20-21

बिलासपुर । व्यापार विहार स्थित सेंट जेवियर्स हाई स्कूल में ऊर्जा संरक्षण दिवस के अवसर पर साइकिल रैली निकालकर लोगो को ऊर्जा बचाने हेतु जागरूक किया गया। रैली का शुभारम्भ सेंट जेवियर्स के प्रांगण से सहायक निदेशक ए सामत राय प्राचार्य सुप्रिया एपी. उप प्राचार्य शाइस्ता बेगम ने ऊर्जा बचाओ बैनर एवं स्लोगन के साथ किया रैली के माध्यम से सेंट जेवियर्स से लेकर रामा मैगनेटो तक साइकिल चलाकर एवं पैदल मार्च करते हुए छात्रों ने ऊर्जा बचाने के लिए लोगो को जागरूक किया तथा मैगनेटो मॉल पहुँचकर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से आम जनता को ऊर्जा बचाने का संदेश दिया। प्राकृतिक रूप से प्राप्त ऊर्जा एवं मानव निर्मित ऊर्जा में अंतर एवं उनके लाभ हानि को भी छात्रों ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को बताया तथा जागरूकता अभियान के तहत राह चलते लोगों को रोक रोककर भी ऊर्जा बचाने हेतु सुझाव दिया।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य सुप्रिया एपी ने छात्रों को संदेश दिया कि हमें छोटी छोटी बातों का ध्यान रखना चाहिए जिससे हम ऊर्जा की बचत कर सके और यदि हम ऊर्जा को संरक्षित करते हैं तो आने वाली पीढ़ी को भी ऊर्जा संरक्षित करने के लिए प्रेरित करेंगे।

ऊर्जा दिवस के अवसर पर जागरूकता रैली के माध्यम से छात्रों ने बैनर पोस्टर एवं स्लोगन के साथ साइकिल रैली निकालकर आज जनता को जागरूक करते हुए मैगनेटो मॉल से वापस विद्यालय परिसर में रैली का समापन हुआ। इस अवसर पर छात्रों को जागरूक करने हेतु निबंध प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया जिसमे अत्यधिक छात्रों ने सहभागिता को रैली में विद्यालय के कक्षा नौवीं से गयारहवीं तक के छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों ने भाग लेकर आम जनता को जागरूक किया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *