कहीं भी भाजपा की लहर नहीं…400 पार का दावा झूठा- कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लांबा ने साधा BJP पर निशाना

5

रायपुर। महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लांबा छत्तीसगढ़ के 3 दिवसीय दौरे पर है. आज राजधानी रायपुर के कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में अलका लांबा ने प्रेसवार्ता को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि आज देश में दूसरे चरण का चुनाव है. छत्तीसगढ़ की तीन लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. सभी घर से निकलकर वोट जरूर करें. साथ ही उन्होंने भाजपा पर जमकर निशाना साधा. अलका लांबा ने कहा, कहीं भी भाजपा की लहर नहीं है. 400 पार का दावा झूठ साबित होगा. इसके अलावा उन्होंने प्रधानमंत्री पर बम फेंकने का भी आरोप लगाया है.

छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर महिला कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग और कोरबा लोकसभा का दौरा है. लगभग 22 राज्यों में दौरा हुआ है. दक्षिण केरला में आज 20 की 20 सीटों पर वोट हो रहा है. गोवा, असम और गुवाहाटी की चुनाव के लिए प्रचार जारी है. कहीं भी भाजपा की लहर नहीं है. 400 पार का नारा सफल नहीं हो रहा है. पूरे देश में भाजपा की कोई लहर नहीं है. 400 पार का दावा झूठ साबित होगा.

अलका लांबा ने कहा कि 10 साल अन्याय और तानाशाही का काल रहा. बंद कमरे में भाजपा ने घोषणा पत्र बनाया. कांग्रेस की घोषणा पत्र 10,000 किलोमीटर की यात्रा से निकली. महिला, किसान, युवा, मजदूर सबकी सुनकर घोषणा पत्र तैयार किया गया है. राजस्थान में बीजेपी को भारी नुकसान हो रहा है. कांग्रेस 5 न्याय, 25 गारंटी पर चुनाव लड़ रही है. प्रधानमंत्री की हिम्मत नहीं कि इन मुद्दों पर बात कर सकें. इसलिए झूठ से जानता को भ्रमित कर रहे.

महिला कांग्रेस अध्यक्ष अलका लांबा ने कहा, इंडिया एलायंस मजबूती के साथ मुद्दों को लेकर आगे बढ़ रही है. 180 से 200 सीटों तक भाजपा को रोकने में हम कामयाब हो जाएंगे. भाजपा और आरएसएस की हिम्मत नहीं हो रही की वह चुनाव लड़ें.

किसानों के आंदोलन और देश में बेरोजगारी पर अलका लांबा ने कहा, किसान आज भी आंदोलन कर रहे हैं. किसान घायल हैं और न्याय मांग रहे हैं. बेरोजगारी ने आज 45 साल के रिकॉर्ड तोड़ दिए.

अग्निवीर योजना को लेकर उन्होंने कहा कि कफन में शाहिद दफन होता था, परिजनों को पेंशन मिलता था. अग्निवीर योजना की ठेके पर भर्ती की जाती थी. पंजाब से एक युवा भर्ती हुआ, सीने पर गोली खाई पर नाम के आगे शहीद नहीं लिखा गया, क्योंकि अग्निवीर योजना में ठेके में भर्ती किया गया था. निजी वैन में शव लाया जाता है और पैसा परिजनों से मांगा जाता है. इसलिए कांग्रेस सरकार बनने के बाद अग्निवीर योजनाको भंग किया जाएगा.

About The Author

5 thoughts on “कहीं भी भाजपा की लहर नहीं…400 पार का दावा झूठा- कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लांबा ने साधा BJP पर निशाना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *