श्रीनगर में बिहार के रेहड़ी हॉकर को गोली मारी, पुलवामा में यूपी के कारपेंटर की हत्या की : आतंकियों ने दो गैर कश्मीरियों की हत्या

0

श्रीनगर में बिहार के रेहड़ी हॉकर को गोली मारी, पुलवामा में यूपी के कारपेंटर की हत्या की : आतंकियों ने दो गैर कश्मीरियों की हत्या

भुवन वर्मा बिलासपुर 16 अक्टूबर 2021

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने शनिवार को एक बार फिर बाहरी नागरिकों की हत्या कर दी। आतंकियों ने श्रीनगर के ईदगाह इलाके में बिहार के एक हॉकर को गोली मार दी। गंभीर स्थिति में उसे श्रीनगर के SMHS अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मारे गए व्यक्ति का नाम अरविंद कुमार साह था। वह बिहार के बांका जिले का रहने वाला था और रेहड़ी लगाकर पानी पुरी बेचता था।

अरविंद कुमार बिहार के बांका जिले के रहने वाला हैं।

दूसरी घटना में आतंकियों ने शनिवार को ही पुलवामा में सगीर अहमद नाम के शख्स को गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई। यूपी का रहने वाला सगीर कारपेंटर का काम करता था। पुलवामा के ही काकापोरा में सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर ग्रेनेड हमला भी किया गया। घटना के बाद सुरक्षाबल मौके पर पहुंच गए हैं और इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है। कश्मीर में 2 अक्टूबर से अब तक आतंकवादी 8 आम नागरिकों की हत्या कर चुके हैं। दूसरी घटना पुलवामा की है। यहां आतंकियों ने सगीर अहमद नाम के शख्स को गोली मार दी। उत्तर प्रदेश के सगीर यहां राज मिस्त्री का काम करते थे।

पिछले 11 दिनों में 3 बड़े हमले..

7 अक्टूबर: स्कूल टीचर और प्रिंसिपल की हत्या श्रीनगर में आतंकियों ने ईदगाह इलाके में एक स्कूल में घुसकर दो टीचर्स की हत्या कर दी थी। इनमें प्रिंसिपल सुपिंदर कौर और शिक्षक दीपक चांद शामिल थे। सुपिंदर सिख समुदाय से और दीपक चांद कश्मीरी पंडित थे। दोनों श्रीनगर के अलोचीबाग के रहने वाले थे। आतंकियों ने दोनों के आईडी कार्ड चेक करने के बाद उन्हें गोली मारी थी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *