गुजरात के नए मुख्यमंत्री का ऐलान: पाटीदार नेता भूपेंद्र रजनीकांत पटेल अगले मुख्यमंत्री चुने गए, सोमवार को लेंगे शपथ

0

गुजरात के नए मुख्यमंत्री का ऐलान: पाटीदार नेता भूपेंद्र रजनीकांत पटेल अगले मुख्यमंत्री चुने गए, सोमवार को लेंगे शपथ

अहमदाबाद । गुजरात के नये मुख्यमंत्री
भूपेंद्र रजनीकांत पटेल, अहमदाबाद की घाटलोडिया सीट से विधायक हैं ।
विजय रुपाणी के इस्तीफे के 24 घंटे में गुजरात के नए मुख्यमंत्री पर फैसला हो गया है। BJP ने एक बार फिर चौंकाते हुए भूपेंद्र रजनीकांत पटेल को राज्य का अगला CM चुना है। चौंकाया इसलिए, क्योंकि पहली बार विधायक बने पटेल का नाम मुख्यमंत्री की रेस में एक बार भी सामने नहीं आया था। विधायक दल की बैठक के बाद पार्टी पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर ने उनके नाम का ऐलान किया।

भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद भूपेंद्र पटेल ने कहा कि मैं नरेंद्र मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा का तहे दिल से आभार जताता हूं। विकास के जो काम बाकी हैं, उन्हें बिना रुके आगे बढ़ाएंगे। हम संगठन को साथ लेकर आगे बढ़ेंगे। इसके बाद भूपेंद्र पटेल राज्य से भी मिले।

डिप्टी CM पर अभी फैसला नहीं पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने बताया कि भूपेंद्र पटेल सोमवार को गुजरात के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। उनके साथ कोई और शपथ नहीं लेगा, क्योंकि उपमुख्यमंत्री के नाम पर अब फैसला नहीं हुआ है। शपथ ग्रहण समारोह सोमवार दोपहर 2.20 बजे राजभवन में होगा।

भूपेंद्रभाई पटेल को विधायक दल का नेता चुने जाने की घोषणा केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने की।

विजय रुपाणी ने ही नाम का प्रस्ताव रखा नरेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले विजय रुपाणी ने ही विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र भाई पटेल के नाम का प्रस्ताव रखा। डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने इसका समर्थन किया। इसके बाद विधायक दल ने पटेल के नाम को मंजूरी दे दी।

पहली बार विधायक बने और पार्टी ने CM बना दिया भूपेंद्र पटेल ने 2017 के विधानसभा चुनाव में अहमदाबाद जिले की घाटलोडिया सीट से रिकॉर्ड 1.17 लाख वोट से जीत दर्ज की थी। उन्हें 1.75 लाख से ज्यादा वोट मिले थे। उनके प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के शशिकांत पटेल को 57,902 वोट ही मिले थे। पहली बार विधायक बने पटेल को अब पार्टी ने राज्य की कमान सौंप दी। बिलासपुर पाटीदार पटेल समाज के वरिष्ठ सदस्य पूर्व पार्षद श्याम जी भाई पटेल एवं कुर्मी समाज की ओर से हार्दिक शुभकामनाएं बधाई प्रेषित किए हैं ।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *