संकटकाल में उल्लेखनीय सेवा के लिए प्रदेश के 22 चिकित्सकों में बिलासपुर से डॉ सिद्धार्थ वर्मा हुए सम्मानित : चिकित्सकों की सेवाओं को हमेशा याद रखा जाएगा – मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

0

संकटकाल में उल्लेखनीय सेवा के लिए प्रदेश के 22 चिकित्सकों में बिलासपुर से डॉ सिद्धार्थ वर्मा हुए सम्मानित : चिकित्सकों की सेवाओं को हमेशा याद रखा जाएगा – मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

भुवन वर्मा बिलासपुर 2 जुलाई 2021

रायपुर । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नेशनल डॉक्टर्स डे के अवसर कोरोना महामारी के दौरान छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों के जीवन की रक्षा में उल्लेखनीय योगदान देने वाले राज्य के शासकीय और निजी चिकित्सालयों के 22 डॉक्टरों को सम्मानित किया. मुख्यमंत्री ने गुरुवार को आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम में सभी चिकित्सकों को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए राज्य की जनता की ओर से निःस्वार्थ सेवाओं के लिए आभार व्यक्त किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संकटकाल में संक्रमितों के जीवन की रक्षा के लिए आप लोगों के संघर्ष को हमेशा याद रखा जाएगा. महामारी के दौरान हम सब देखा कि चिकित्सकों ने अपनी और अपने परिजनों के कष्टों की परवाह किए बिना मानवता की सेवा की है. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन छत्तीसगढ़ इकाई द्वारा आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत में मुख्यमंत्री ने भारतरत्न डॉ. विधानचंद्र राय के चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर उनके योगदान को याद किया.
चिकित्सा अधोसंरचना सुदृढ़ बनाने की जरूरत मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में चिकित्सा अधोसंरचना को और सुदृढ़ करने के लिए तुरंत कदम उठाए जाने की जरूरत है इसीलिए गांवों से लेकर शहरों तक सभी शासकीय अस्पतालों को हर जरूरी सुविधाओं से लैस किया जा रहा है.

निजी क्षेत्र को भी गांवों में अपने अस्पताल स्थापित करने के लिए प्रोत्साहित

मुख्यमंत्री ने कहा कि गांवों के सरकारी अस्पतालों में तो बेहतरीन सुविधाएं होंगी ही, हम निजी क्षेत्र को भी गांवों में अपने अस्पताल स्थापित करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं. रायपुर में विश्व स्तरीय चिकित्सा सुविधा विकसित करने के लिए भी निजी क्षेत्र की क्षमताओं का उपयोग किया जाएगा. नवा रायपुर में ऐसी ही सुविधाओं वाले निजी क्षेत्र के अस्पताल की स्थापना के लिए 25 एकड़ जमीन आरक्षित की जा रही है. कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव भी वर्चुअल रूप से जुड़े.
चिकित्सक हुए सम्मानित ,,,

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के मुख्यालय द्वारा कोविड वॉरियर के रूप में छत्तीसगढ़ के छह चिकित्सकों डॉ. राकेश गुप्ता, .बिलासपुर डॉ सिद्धार्थ वर्मा, डॉ. मनदीप टुटेजा, डॉ. नवीन दुलहानी, डॉ. आर. के. खंडवाल और डॉ. शैलेन्द्र गुप्ता को सम्मानित किया गया है. कार्यक्रम में खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन, मुख्यमंत्री के सलाहकार प्रदीप शर्मा, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष डॉ. महेश कुमार सिन्हा, हॉस्पिटल बोर्ड छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष डॉ. राकेश गुप्ता, डॉ. विकास अग्रवाल व डॉ. आशा जैन मौजूद थीं.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *