मोनिका चंद्रवंशी, रिसर्च साइंटिस्ट यू.एस.ए.के लिये चयनित: बिलासपुर की बेटी ने किया छत्तीसगढ़ का नाम रोशन

1

मोनिका चंद्रवंशी, रिसर्च साइंटिस्ट यू.एस.ए.के लिये चयनित: बिलासपुर की बेटी ने किया छत्तीसगढ़ का नाम रोशन

भुवन वर्मा बिलासपुर 23 जून 2021

बिलासपुर । नर्मदा नगर बिलासपुर निवासी कु मोनिका चंद्रवंशी का चयन -रिसर्च साइंटिस्ट के रूप में नेशनल इंस्टीट्यूट आफ हेल्थ, अमेरिका , वाशिंगटन द्वारा विगत माह में हुआ है । आज वाशिंगटन जाकर वह अपना कार्यभार ग्रहण कर कुशलतापूर्वक सम्पन्न कर रही हैं।
उनके इस महत्त्वपूर्ण संस्थान में चयन होकर कार्ययोजना करने से नगरवासी व समाज के लोगों ने ख़ुशी ब्यक्त किये हैं। अपने चयन का श्रेय उन्होंने अपने माता-पिता व विशेष रूप से आई आई टी गोवाहाटी के शोध गाइड डा.एस.के.कनौजिया को दी हैं। स्थानीय बुद्धिजीवियों ने उनके आगे की उपलब्धि व सफ़लता की आशा ब्यक्त करते हुये उनके कार्यों से देश के नाम -सुयश होने की कामना किये हैं।

बिलासपुर नगर के इस प्रतिभाशाली छात्रा ने आई आई टी गोवाहाटी से बायोटेक्नालाजी में पी.एच.डी.प्राप्त की हैं । साथ ही उन्होंने विगत वर्ष नेशनल यूनिवर्सिटी आफ सिंगापुर में विभिन्न देशों से आये वैज्ञानिकों के मध्य आयोजित एक कार्यक्रम में उन्हें एशिया जूनियर साइंटिस्ट अवार्ड से सम्मानित किया गया है। बिलासपुर में अपने स्कूली व विश्वविद्यालय शिक्षा के समय से ही मेधावी छात्रा रही कु.मोनिका चंद्रवंशी । स्कूली
शिक्षा के शिक्षाविद् – प्राचार्य डा बी.पी.चंद्रवंशी नर्मदा नगर की सुपुत्री हैं।

About The Author

1 thought on “मोनिका चंद्रवंशी, रिसर्च साइंटिस्ट यू.एस.ए.के लिये चयनित: बिलासपुर की बेटी ने किया छत्तीसगढ़ का नाम रोशन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed