केंद्रीय अध्यक्ष प्रत्याशी श्रीमती लक्ष्मी वर्मा, चोवा राम वर्मा एवम उमाकांत वर्मा ने की संयुक्त पत्र वार्ता : कुर्मी समाज कार्यवाहक अध्यक्ष द्वारा समाज को किया जा रहा है गुमराह

0

केंद्रीय अध्यक्ष प्रत्याशी श्रीमती लक्ष्मी वर्मा, चोवा राम वर्मा एवम उमाकांत वर्मा ने की संयुक्त पत्र वार्ता : कुर्मी समाज कार्यवाहक अध्यक्ष द्वारा समाज को किया जा रहा है गुमराह

भुवन वर्मा बिलासपुर 16 जून 2021

रायपुर । छत्तीसगढ़ मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज के चुनाव प्रक्रिया को लेकर नामांकित प्रत्याशियों ने कार्यकारी अध्यक्ष पर समाज को गुमराह करने का आरोप लगाया गया। प्रत्याशियों का आरोप है कि कार्यकारी अध्यक्ष द्वारा इस चुनाव प्रक्रिया में बाधा उत्पन्न किया जा रहा है। इसके साथ ही इन्होंने जल्द से जल्द चुनाव कराने की मांग की है।

छत्तीसगढ़ मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज के केंद्रीय अध्यक्ष प्रत्याशियों द्वारा रायपुर प्रेस क्लब में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि विधान कि धारा 21 के तहत अध्यक्ष का चुनाव निर्वाचन अधिकारी द्वारा महाधिवेशन में संपन्न किया जाता है किंतु वर्तमान कार्यकारी अध्यक्ष द्वारा महासभा को गुमराह करते हुए महाधिवेशन में न कराकर सर्वप्रथम 13 मार्च को घोषणा किया गया था। जबकि महाधिवेशन 14 फरवरी को संपन्न हो गया था। इस वर्ष 4 अप्रैल को चुनाव तिथि की घोषणा किया गया जिसके तहत समस्त प्रत्याशियों द्वारा 4 मार्च को नामांकन भरा गया। सभी प्रत्याशी गांव- गांव जाकर अपना चुनाव प्रचार तथा जनसंपर्क किए। 26 मार्च को कार्यकारी अध्यक्ष द्वारा तथा चुनाव अधिकारी ने कोविड का हवाला देकर चुनाव प्रक्रिया स्थगित कर दिया जबकि 28 मार्च को साहू समाज का सामाजिक चुनाव संपन्न हुआ।

केंद्रीय अध्यक्ष के प्रत्याशी उमाकांत वर्मा लष्मी वर्मा ने कहा कि समाज द्वारा 6 राज प्रधान एवम केंद्रीय अध्यक्ष का चुनाव महाधिवेशन पूर्व किया जाना था किंतु कार्यकारी अध्यक्ष द्वारा समाज को गुमराह किया गया। वर्तमान केंद्रीय अध्यक्ष द्वारा कार्यकाल समाप्त होने के बाद भी पद पर बने रहने के लिए नए नए हथकंडे अपनाया जा रहा है जो कि सामाजिक नियम के विपरीत है। वर्तमान केंद्रीय अध्यक्ष के लिए सात प्रत्याशी एवम 6 राज के राज प्रधान के 20 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। वर्तमान कार्यकारी अध्यक्ष द्वारा किसी भी प्रकार का नीतिगत निर्णय लेने का कोई प्रावधान नहीं है। चुनाव घोषणा पश्चात चुनाव अधिकारी द्वारा प्रत्याशियों को किसी प्रकार के बैठक में आमंत्रित नहीं किया गया है जो समझ से परे है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *