बिलासपुर निगम क्षेत्र में सूखा राशन विरतण योजना में बड़ा खेला : भाजपा पार्षद को पता ही नहीं वार्ड में किसे कहा राशन वितरण की जा रही

0

बिलासपुर निगम क्षेत्र में सूखा राशन विरतण योजना में बड़ा खेला : भाजपा पार्षद को पता ही नहीं वार्ड में किसे कहा राशन वितरण की जा रही

भुवन वर्मा बिलासपुर 11 मई 2021

बिलासपुर। नगर पालिका क्षेत्र में जरूरतमंदों तक राशन उपलब्ध कराने की पहल की है। इसका सीधा लाभ जरूरतमंद को सुख राशन उपलब्ध कराना था।

कांग्रेस पार्षद वार्डों को प्राथमिकता, भाजपा के वार्डों में कांग्रेस नेता सक्रिय हैं वही भाजपा पार्षद को पता ही नहीं राशन वितरण कहां हो रहा है ।
6 मई से शहर के 8 जोन कार्यालयों में कर्मचारियों को नियुक्त कर उनके मोबाइल नंबर सार्वजनिक किए गए हैं। इन मोबाइल नंबरों पर जरूरतमंदों को कॉल करने पर पंजीयन किए जाने और वार्ड के पार्षदों द्वारा सूखा राशन की मांग करने वालों को वेरिफाई कर सूची जोन कार्यालय तक भेजने की व्यवस्था की गई है। शहर के सकरी जोन में तैनाम कर्मचारी का मोबाइल नंबर 8602736509 और जोन नंबर 5 निगम औषधालय में तैनात कर्मचारी के मोबाइल नंबर 8602652694 पर लोग पिछले 5 दिनों से कॉल कर रहे हैं। इन नंबरों पर घंटी जाती है, लेकिन कोई कॉल रिसीव नहीं कर रहा है इसके साथ ही इस नंबर पर कॉल करने पर मोबाइल स्वीच ऑफ बताता है।

सूखा राशन वितरण में शहर के कांग्रेसपार्षदों वाले वाडौं में रहने वाले दिहाड़ी मजदूरों को प्रथमिकता दी जा रही है। हाल यह है कि भाजपा पार्षद वाले वार्डों में कांग्रेस के कार्यकर्ता और नेता राशन की थैलिया लेकर बिना रजिस्ट्रेशन जरूरतमंदों तक राशन पहुंचा रहे हैं। सूखा राशन वितरण भी जमकर राजनीति हो रही है।

शहर के स्लम एरिया, सकरी, बंधवा पारा, कोनी और निगम औषधालय जोन में दिहाड़ी मजदूरों की संख्या अधिक है। वही सकरी जोन में लोगों के पास अब दो वक्त की रोटी के लिए कर्ज तक लेना पड़ रहा है।
उन क्षेत्रों में प्राथमिकता से सूखा राशन वितरण होना चाहिए। लेकिन हमारे नेताओं को तो राजनीतिक रोटी है सेकनी है ।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *