सुकून देती खबर… बलौदा बाजार में प्रदेश का पहला 500बेड का कोविड हॉस्पिटल : 7 मई को शुभारंभ करेंगे मुख्यमंत्री भूपेश

0

सुकून देती खबर… बलौदा बाजार में प्रदेश का पहला 500बेड का कोविड हॉस्पिटल : 7 मई को शुभारंभ करेंगे मुख्यमंत्री भूपेश

भुवन वर्मा बिलासपुर 06 मई 2021

बलौदाबाजार- जिलें में कोरोना से संक्रमित मरीजों को एक बड़ी राहत मिलनें वाली हैं। जिला मुख्यालय स्थित कृषि उपज मंडी में बनाये जा रहें 500 बिस्तर कोविड केयर हॉस्पिटल पूरी तरह से तैयार हैं। कल दोपहर 12 बजें प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल इसका ऑनलाइन शुभारंभ कर आम जनता को यह हॉस्पिटल समर्पित करेंगे। इस दौरान सभी जनप्रतिनिधिगण भी ऑनलाइन माध्यम से कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे।

कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने बताया कि यह राज्य का पहला ऐसा हॉस्पिटल है जिसमें धान मंडी को हॉस्पिटल में बदला गया हैं। हमनें इस चुनौती भरें काम को महज 20 दिनों में पूरा किया हैं। 500 बिस्तर हॉस्पिटल में 120 ऑक्सीजन बिस्तर से सुसज्जित है। 120 बिस्तर में 33 बिस्तर एचडीयू के, 36 आईसीयू, 51ऑक्सीजन बिस्तर युक्त हैं। जो पूरी तरह वातानुकूलित हैं।

साथ ही 380 बिस्तर जनरल के बनाये गये है। इसके साथ ही आवश्यकता पड़ने पर इसका और विस्तार किया जा सकता है। इसके साथ ही हॉस्पिटल में सारी सुविधाओं का विशेष ख्याल रखा गया है। जिससे मरीज को घर जैसा अनुभव होगा। यह जिलें का एक आधुनिकतम हॉस्पिटल हैं। जो कोरोना से संक्रमित मरीजों को बड़ी राहत पहुँचाएगा।इसके संचालन के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित कर दी गयी हैं। साथ ही इसके लिए अतिरिक्त कर्मियों की भर्ती भी की गयी है।

इस मंडी गोदाम को हॉस्पिटल में जनप्रतिनिधि, उद्योग, जिला खनिज न्यास फंड, जन सहयोग एवं जिला प्रशासन के सहयोग से प्रवर्तित कर बनाया गया हैं। जो अपनें आप मे एक समाज का अनुकरणीय उदाहरण हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *