जन्म दिवस के अवसर पर सीमा ने दिया लोगो को शिक्षा का संदेश

0

भुवन वर्मा बिलासपुर 01 अप्रैल 2021

बिलासपुर । एक रूपया मुहिम की संचालिका सीमा वर्मा आज किसी पहचान कि मोहताज नहीं अक्सर इनके द्वारा एक समाज सुधारक के रूप में समाज को जागरूक शिक्षित बनाने का कार्य किया जा रहा। आज अपने जन्म दिवस के अवसर पर विनोबा नगर, मैग्नेटो मॉल रोड, ताला पारा में बच्चो को कॉपी ,स्लेट स्टेशनरी का सामान दिया गया सीमा समाज से अपील करती है अपने जन्म दिवस के अवसर पर केक चॉकलेट मिठाई देने के बजाय बच्चो को स्टेशनरी डोनेट करे बच्चो को एजुकेशन से जोड़ने का प्रयास करे।

सीमा वर्मा बिलासपुर शहर के कौश्लेंद्र राव कॉलेज में एलएलबी अंतिम वर्ष की छात्रा है। सीमा पिछले 5 सालों में 13 हज़ार से अधिक स्कूली बच्चों के लिए स्टेशनरी सामग्री उपलब्ध करवा चुकी हैं और 34 स्कूली बच्चों की पढ़ाई का एक खर्च भी उठा रही हैं बच्चे जब तक 12वी तक कि शिक्षा प्राप्त नहीं कर लेते। इस समय सीमा 50 बच्चों को निःशुल्क शिक्षा दे रही हैं।

मूलतः छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर की रहने वाली सीमा अपनी पढ़ाई के साथ एक रूपिया मुहिम भी चलाती है। इस मुहिम के ज़रिए सीमा जरूरतमंद और गरीब बच्चों की मदद करती है।

सीमा कहती हैं – यह कार्य युवाओं को मोटिवेट करने के लिए भी करती हैं। बच्चों को गुड टच, बैड टच, पॉक्सो एक्ट,मौलिक अधिकारों, बाल विवाह,राइट टु एजूकेशन, बाल मजदूरी पर अवेयरनेस प्रोग्राम करते रहती है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *