छत्तीसगढ़ के 2 जिलों में नाइट कर्फ्यू वही रायपुर में दुकानें के लिए आदेश जारी : स्वास्थ्य मंत्री ने कहा सख्त निर्णय हेतु रहे तैयार

0

छत्तीसगढ़ के 2 जिलों में नाइट कर्फ्यू वही रायपुर में दुकानें के आदेश जारी : स्वास्थ्य मंत्री ने कहा सख्त निर्णय हेतु रहे तैयार

भुवन वर्मा बिलासपुर 30 मार्च 2021

रायपुर । छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने संक्रमण के ताजा आंकड़ों को बेहद गंभीर बताया है। उनकी बातों से संकेत मिले हैं कि सरकार लॉकडाउन की परिस्थितियों पर भी विचार कर रही है।

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने संक्रमण के ताजा आंकड़ों को बेहद गंभीर बताया है। उनकी बातों से संकेत मिले हैं कि सरकार लॉकडाउन की परिस्थितियों पर भी विचार कर रही है।- छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के बढ़ते = संक्रमण को देखते हुए राजधानी जिला प्रशासन ने तीन वर्गों में दुकानों को वर्गीकृत किया है। इसे लेकर कलेक्टर एस भारतीदासन ने आदेश जारी कर दिया है. राजधानी में सभी दुकानों के खुलने बंद होने के लिए समय निर्धारित कर दिया गया है. उसके अलावा पेट्रोल पंप और मेडिकल स्टोर को इस आदेश से मुक्त रखा गया है. सभी दुकानदारों को ये आदेश दिया गया है कि दुकानों के आगे पोस्टर लगाकर खुलने और बंद होने के समय को प्रदर्शित करना है।
राजधानी में जारी आदेश के मुताबिक यहां एक घंटे अतिरिक्त समय दिया गया है. यहां दुकानें रात 9 बजे से 6 सुबह बंद रहेंगी. इसके अलावा रेस्टोरेंट रात 10 बजे सुबह 8 बजे तक बंद रहेंगे. इसके साथ ही होटलों में 11.30 बजे तक टेक अवे होम डिलीवरी सुविधा रहेगी. इस आदेश में साफ कहा गया है कि उपरोक्त आदेश का पालन नहीं करने पर दुकान को 15 दिनों के लिए सील कर दिया जाएगा।

प्रदेश में कोरोना संक्रमण बढ़ने के साथ सूरजपुर और जशपुर जिले में पहला नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। सूरजपुर कलेक्टर रणवीर शर्मा और जशपुर कलेक्टर महादेव कांवरे ने आज नाइट कर्फ्यू का आदेश जारी कर दिया। इसके मुताबिक रात आठ बजे के बाद बाजार बंद हो जाएंगे।


About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *