विधायक शैलेश पांडे के साथ दुर्व्यवहार : असंसदीय परंपरा का पर्याय, निंदनीय अशोभनीय

0

विधायक शैलेश पांडे के साथ दुर्व्यवहार : असंसदीय परंपरा का पर्याय, निंदनीय अशोभनीय

भुवन वर्मा बिलासपुर 6 जनवरी 2021

बिलासपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के शहर आगमन पर सोमवार को न्यू सर्किट हाउस में नगर विधायक शैलष पांडे व ब्लॉक कांग्रेस कमेटी-1 के अध्यक्ष तैयब हुसैन के बीच विवाद बेहद शर्मनाक घटना है । निर्वाचित जनप्रतिनिधि का अपमान वो भी उसी पार्टी के संगठन कार्यकर्ता द्वारा यह स्थिति निर्मित नहीं होना था । विधायक विधानसभा क्षेत्र के प्रथम नागरिक और उनका अपमान कलर धक्का-मुक्की पीड़ादायक है ।

घटना नगर के लिए निंदनीय व शर्मनाक ;-शहर के प्रबुद्ध जन भी इस घटना की निंदा कर रहे हैं।, फिर विधायक का कॉलर पकड़ने की घटना सियासी रंग ले रहा है। इस घटना के मद्देनजर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने मंगलवार को संज्ञान लेते हुए तीन सदस्यी जांच टीम घटित कर दी है। सोमवार को सीएम भूपेश जब न्यू सर्किट हाउस में थे, उस समय उनसे मिलने विधायक के साथ ही निगम के महापौर,


जिला कांग्रेस शहर कमेटी ने घटना का किया खंडन:–सभापति, ब्लाक अध्यक्ष सहित कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी पहुंचे हुए थे। इस र दौरान ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर शहर विधायक ने तैयब हुसैन को बधाई दी । जिस पर ल हुसैन ने यह कहते हुए तंज कसा कि वे तो च उन्हें अध्यक्ष नहीं बनने देना चाह रहे थे। इस को पर विधायक ने सहमति व्यक्त करते हुए कहा कि वे तो उन्हें और उच्च पर पर देखना चाहते थे। इस वजह से असहमति जताई थी। इसी बात त को लेकर तैयब भड़क गए। बातों- बातों में विवाद बढ़ता गया। बताया जा रहा है कि इस ने बीच तैयब ने विधायक का कॉलर तब पकड़ र, लिया। किसी तरह लोगों ने विवाद शांत कराया।
तीन दिन में कमेटी सौंपेगी रिपोर्ट

शहर विधायक पांडे व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हुसैन के बीच हुई झड़प पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने त्वरित गंभीरता से संज्ञान लिया है। जिस पर तीन सदस्यी जांच टीम गठित की गई है। इस कमेटी में मुख्य रूप से प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष चुन्नीलाल साहू, महामंत्री कन्हैया अग्रवाल, महामंत्री पियूष कोसरे शामिल हैं। यह जांच कमेटी तीन दिन के अंदर अपनी रिपोर्ट प्रदेश अध्यक्ष समझ सौंपेगी।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा बनाई गई जांच टीम पर मुझे पूरा विश्वास है। उनका निर्णय जो भी होगा सही होगा।

शैलेष पांडे, विधायक बिलासपुर।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *