छत्तीसगढ़ के 10 जिलों में हैवी रेन का अलर्ट: किरंदुल में मिट्टी बांध टूटने से तबाही; दुर्ग में 12 लोगों का रेस्क्यू,बालोद में बच्चा बहा

1

रायपुर/ दंतेवाड़ा जिले के किरंदुल में NMDC का मिट्टी बांध टूट गया। जिससे बांध का पानी शहर में आ गया। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। किरंदुल में बारिश से NMDC का मिट्टी का बांध टूट गया। जिससे पहाड़ों से लाखों लीटर लाल पानी उतर कर शहर में घुस गया है। बाढ़ के पानी ने जमकर तबाही मचाई। करीब 100 से ज्यादा मकान-दुकान दुर्ग जिले में बाढ़ में फंसे 4 बच्चों समेत 12 लोगों का SDRF की टीम ने रेस्क्यू कर लिया है। चंगोरी गांव में ईंट भट्ठे में काम करने वाला यह परिवार सोमवार से फंसा हुआ था। वहीं, बालोद जिले में मंगलवार को आंगनबाड़ी गया 3 साल का मासूम नाले में बह गया। दूसरे दिन भी उसकी तलाश की जा रही है।

आज मौसम विभाग ने 3 जिलों में ऑरेंज और 7 जिलों में हैवी रेन का यलो अलर्ट जारी किया है। अगले दो दिन तक प्रदेश के ज्यादातर स्थानों पर बारिश का दौर जारी रहेगा।पिछले 24 घंटे के दौरान बालोद में सबसे ज्यादा 160 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई।

बाढ़ के पानी ने शहर के कई इलाकों में तबाही मचा दी

NMDC का मिट्टी डैम टूटने से बहे पानी से मुख्य सड़क से लेकर गली सड़कें उखड़ गईं। छोटे-बड़े कई वाहनों के परखच्चे उड़ गए। एक घंटे से कम समय में ही बाढ़ के पानी ने शहर के कई इलाकों में तबाही मचा दी। जिले में अब भी बारिश हो रही है। पहाड़ों से पानी अब भी उतर रहा है, लेकिन अब फ्लो तोड़ा कम है। लोग घरों से बाहर निकल गए हैं।

दुर्ग में 4 बच्चों समेत 12 लोगों का रेस्क्यू

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में बाढ़ में फंसे 4 बच्चों समेत 12 लोगों का SDRF की टीम ने रेस्क्यू किया। चंगोरी गांव में ईंट भट्ठे में काम करने वाला यह परिवार सोमवार से फंसा हुआ था। परिवार ने टापू पर एक रात गुजारी। सुबह सरपंच को फोन पर जानकारी दी गई, जिसके बाद मंगलवार की रात में सभी का रेस्क्यू किया गया।

About The Author

1 thought on “छत्तीसगढ़ के 10 जिलों में हैवी रेन का अलर्ट: किरंदुल में मिट्टी बांध टूटने से तबाही; दुर्ग में 12 लोगों का रेस्क्यू,बालोद में बच्चा बहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *