निहित स्वार्थ के लिए जुनेजा हॉस्पिटल पर मरिज द्वारा लगाया गया आरोप जो बे बुनियाद है-अस्पताल में उपलब्ध सुविधाएं मापदंड के अनुरूप

0

भुवन वर्मा बिलासपुर 18 जुलाई 2024


बिलासपुर । गत दिवस हमारे इंटरनेट वेब पोर्टल अश्मिता न्यूज में प्रकाशित न्यूज जुनेजा आई हॉस्पिटल में ईलाज के नाम पर लुट का हम आज की न्यूज़ द्वारा पूर्णतः खंडन करते हैं। हमारी टीम अस्मिता एवं स्वाभिमान न्यूज टीम ने जुनेजा आई हॉस्पिटल में जाकर जांच की, मरीजों से बातचीत की, विभिन्न पहलुओं पर निरीक्षण किया। तथा हमने यह पाया की जुनेजा आई हॉस्पिटल बिलासपुर संभाग का सर्वोच्चम FULL NABH मान्यता प्राप्त हॉस्पिटल है। यह उपलब्धि FULL NABH की केवल इस हॉस्पिटल को ही प्राप्त है आई हॉस्पिटल की लिस्ट में। सरकारी एवं प्राइवेट योजनाऐं एवं कंपनियों का अनुबंध्य है। डॉ जुनेजा एवं मैडम स्वयं सुपर स्पेशलिट रेटीना एवं कॉर्निया सर्जन है। यहां सारे नियम सरकारी एवं प्राइवेट का पूर्णतः पालन किया जाता हुआ मिला तथा हमने मरीजों से बातचीत में पाया कि उन्हें उच्च कोटि का निःशुल्क ईलाज प्राप्त हो रहा है तथा वे सभी पूर्णतः संतुष्ट व प्रसन्न दिखे। इस हॉस्पिटल में सर्वोच्च क्वॉलिटी का ईलाज न्यूनतम दरों तथा एक ही छत के नीचे आयुष्मान योजना एवं अन्य सरकारी व प्राइवेट बीमा कम्पनी योजनाओं के अन्तर्गत मरीजों को लाभ मिलता हुआ पाया गया। डॉक्टर्स एवं सभी स्टॉफ का व्यवहार काफी उत्तम व सराहनीय है।

पूर्व में प्रकाशित न्यूज नीलकमल गर्ग द्वारा द्वेषपूर्ण भावना के चलते प्रकाशित करवाई गई थी। जिनका इलाज एक वर्ष पहले हुई थी ।उपरांत यह मरीज फर्जी बिल की मांग हॉस्पिटल प्रबंधन से लंबे समय से कर रहा था। आयुष्मान योजना अन्तर्गत किए गए निशुल्क ईलाज तथा जो ईलाज नहीं भी हुआ है । उसका फर्जी बिल मांगकर LIC व बीमा कंपनी से फर्जी भुगतान पाना चाहता है। यह मांग उसने अपने हाथ से लिखकर हॉस्पिटल प्रबंधन से मांग किया है। डॉ जुनेजा हॉस्पिटल। प्रबंधन द्वारा नकारने पर मरीज नीलकमल गर्ग द्वेषपूर्ण पत्राचार कर रहें हैं। उनके विरुद्ध मानहानि का मुकदमा दायर करने की प्रक्रिया माननीय न्यायालय में की जा रही है।

 

 

हमारी टीम ने जब अस्पताल का निरीक्षण किया तथा उपलब्ध सुविधाओं को प्रत्यक्ष देखें तब जाने निश्चित ही गर्ग ब्लैकमेलिंग करने की विचार से एक उपचार की दो-दो बीमा कंपनियों में क्लेम करने हेतु मांग कर रहा था ।जो निहायत गलत है और डॉक्टर पर निजी स्वार्थ के लिए आरोप लगा रहे थे। पूर्व में प्रसारित खबर निश्चित ही गलत सूचना पर प्रकाशित हो गया था जिसका हमें खेद है । पूर्व में प्रकाशित गलत न्यूज का अस्मिता न्यूज द्वारा खंडन किया जाता है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *