दिल्ली से लौटते ही सीएम साय करेंगे मंत्रियों के कामों की समीक्षा, चीफ सेकेट्री को दिए तैयारियों के निर्देश

3

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में सीएम विष्‍णुदेव साय की सरकार को बने तक़रीबन 6 महीने हो गए हैं। जिसमें से तक़रीबन 3 महीने चुनाव का रहा है। इस दौरान आचार संहिता की वजह से राज्‍य सरकार कोई नीतिगत निर्णय नहीं कर पाई है। ऐसे में लोकसभा चुनाव की आचार संहिता खत्‍म हो गई है। ऐसे में अब प्रशासनिक हलचल तेज हो गई है।  ऐसे में अब सीएम विष्णुदेव साय सरकार अपने छह महीने के कामकाज की समीक्षा करने जा रही है। जिसको लेकर बाकायदा निर्देश जारी कर दिए गए हैं। कहा जा रहा है कि,  दिल्ली से लौटते ही सीएम साय स्‍वयं एक-एक विभाग के कामकाज की समीक्षा करेंगे। सीएम साय और दोनों डिप्‍टी सीएम अरुण साव व विजय शर्मा इस वक्‍त दिल्‍ली में है। आज पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व वाली एनडीए सरकार का शपथ ग्रहण है। सीएम और डिप्‍टी सीएम शपथ ग्रहण समारोह के बाद रायपुर में लौटेंगे। उनके लौटते ही विभागीय समीक्षा बैठकों का दौर शुरू हो जाएगा। समीक्षा बैठक के लिए पहले 10 जून का कार्यक्रम तय किया गया था। लेकिन सीएम श्री साय के दिल्‍ली दौरे की वजह से इसे आगे बढ़ा दिया गया है।

मुख्‍य सचिव को दिए गए तैयारी के निर्देश 

अफसरों के अनुसार, सीएम विष्णुदेव साय की समीक्षा बैठक के संबंध में मुख्‍य सचिव को पहले ही तैयारी करने के निर्देश जारी कर दिए गए थे। इसके आधार पर मुख्‍य सचिव ने सभी विभागों को एजेंडा जारी कर दिया है। बताया जाता है कि, विभागों की समीक्षा मंत्रियों के हिसाब से होगी। जिसमें एक- एक मंत्री के सभी विभागों की एक ही दिन में समीक्षा होगी।

About The Author

3 thoughts on “दिल्ली से लौटते ही सीएम साय करेंगे मंत्रियों के कामों की समीक्षा, चीफ सेकेट्री को दिए तैयारियों के निर्देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed