बृजमोहन अब सांसद…साय कैबिनेट में नया मंत्री कौन: अमर, अजय, मूणत, रेणुका के नाम की चर्चा; दिल्ली से लौटकर इस्तीफा दे सकते हैं अग्रवाल

5

रायपुर/ छत्तीसगढ़ में बीजेपी को 11 में से 10 लोकसभा सीटों पर मिली जीत के बाद पार्टी खुश है। ऐसे नेता भी उत्साहित हैं, जो मंत्री पद के दावेदार हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि रायपुर लोकसभा सीट से बड़े मार्जिन से जीते बृजमोहन अग्रवाल अब सांसद बन गए हैं, इसलिए वे मंत्री पद से इस्तीफा देंगे। सांसदों की शपथ की तैयारी दिल्ली में की जा रही है।

कल (9 जून) देश के प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी तीसरी बार शपथ लेंगे। इसके बाद लोकसभा में नवनिर्वाचित सांसदों को भी शपथ दिलाई जाएगी। लिहाजा माना जा रहा है कि जून के दूसरे हफ्ते में बृजमोहन अग्रवाल मंत्री पद और विधायकी से इस्तीफा देंगे।

नियम ही कुछ ऐसा इसलिए बृजमोहन देंगे इस्तीफा
रिप्रेजेंटेशन ऑफ पीपुल एक्ट (1951) के मुताबिक, कोई व्यक्ति एक ही समय पर संसद और विधानसभा का सदस्य नहीं रह सकता है। अगर कोई व्यक्ति संसद और विधानसभा दोनों के लिए चुना जाता है, तो उसे 14 दिन के अंदर विधानसभा की सीट खाली करनी होगी, वर्ना उसकी संसद की सदस्यता रद्द हो जाएगी।

About The Author

5 thoughts on “बृजमोहन अब सांसद…साय कैबिनेट में नया मंत्री कौन: अमर, अजय, मूणत, रेणुका के नाम की चर्चा; दिल्ली से लौटकर इस्तीफा दे सकते हैं अग्रवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *