अगले महीने से भरे जाएंगे 10वीं-12वीं के सप्लीमेंट्री फार्म:जून में ही परीक्षा करवाने की तैयारी में सीजी बोर्ड, जल्द जारी होंगी तारीखें

3

रायपुर/ छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल जून महीने में पूरक परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। परीक्षा के लिए भी माशिमं ने तैयारियां शुरू कर दी है ताकि जून महीने में ही परीक्षाएं करवा ली जाएं और समय रहते बच्चों के रिजल्ट घोषित किए जा सके। इस बार दसवीं और बाहरवीं को मिलाकर लगभग 40 हजार छात्र पूरक परीक्षा के लिए पात्र होंगे।

10वीं 19 हजार, 12 वीं में 22 हजार छात्र देंगे परीक्षा

माशिमं ने 9 मई को 10वीं और 12वीं के रिजल्ट जारी किया था।10वीं बोर्ड परीक्षा में 19,012 छात्र पूरक परीक्षा के लिए पात्र है। वहीं 12वीं में 22,232 छात्रों पर पूरक लगा है। माशिमं के मापदंड के मुताबिक एक या दो विषय में पूरक परीक्षा की पात्रता देते है।

इस बार भी पुनर्मूल्यांकन, पुनर्गणना के लिए फार्म ज्यादा

माशिमं ने रिजल्ट जारी होने के बाद छात्रों को पुनर्गणना, पुनर्मूल्यांकन, उत्तरपुस्तिका की छायाप्रति के लिए 24 मई तक आवेदन करने का समय दिया था। अब पुनर्मूल्यांकन, पुनर्गणना पर काम हो रहा है। बीते सालों की तरह इस बार पुनर्मूल्यांकन, पुनर्गणना के लिए ज्यादा फार्म आए हैं।

माशिमं के पास इस बार 30 हजार से ज्यादा आवेदन आए हैं। ये आंकड़ा पिछले साल की अपेक्षा 10 हजार से ज्यादा है। सबसे ज्यादा आवेदन पुर्नमूल्यांकन के लिए मिले है।

About The Author

3 thoughts on “अगले महीने से भरे जाएंगे 10वीं-12वीं के सप्लीमेंट्री फार्म:जून में ही परीक्षा करवाने की तैयारी में सीजी बोर्ड, जल्द जारी होंगी तारीखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed