अब घर बैठे जमा कर सकेंगे टैक्स:बिलासपुर में जल्द शुरू होगी निगम की ऑनलाइन सर्विस, GIS सर्वे के बाद चल रहा वेरिफिकेशन काम

6

बिलासपुर/ बिलासपुर में शहरवासी अब घर बैठे ही नगर निगम के सभी प्रकार के टैक्स को ऑनलाइन जमा कर सकेंगे। निगम कमिश्नर अमित कुमार के निर्देश पर निगम जल्द ही ऑनलाइन सर्विस शुरू करने जा रही है। 15 अगस्त को ऑनलाइन सर्विस प्रारंभ करने की योजना है।

दरअसल, नगर निगम के सभी प्रकार के टैक्स जैसे प्रॉपर्टी टैक्स हो या पानी का, कमर्शियल टैक्स अथवा कोई अन्य टैक्स, अब किसी भी टैक्स को जमा करने के लिए नगर निगम के दफ्तर के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे और ना ही आरआई या किसी अन्य अधिकारी के पास जाना पड़ेगा।

पोर्टल हो रहा तैयार

टैक्स को ऑनलाइन जमा करने के लिए नगर निगम ने तैयारी शुरू कर दी है। पोर्टल भी तैयार किया जा रहा है और करदाताओं की वास्तविक संख्या और अन्य जानकारी के लिए सत्यापन का कार्य किया जा रहा है। इसके लिए निगम की टीम घरों तक पहुंच रही है। साथ ही निगम के द्वारा इस टीम का सहयोग करने की भी लोगों से अपील की जा रही है।

About The Author

6 thoughts on “अब घर बैठे जमा कर सकेंगे टैक्स:बिलासपुर में जल्द शुरू होगी निगम की ऑनलाइन सर्विस, GIS सर्वे के बाद चल रहा वेरिफिकेशन काम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *