महादेव सट्टा ऐप केस में आरोपी अमित अग्रवाल की जमानत पर आज फैसला

0

रायपुर/ छत्तीसगढ़ शराब घोटाले और महादेव सट्‌टा ऐप मामले में सोमवार को स्पेशल कोर्ट में फिर सुनवाई होगी। शराब घोटाले में ED रिटायर्ड IAS अनिल टुटेजा को कोर्ट में पेश करेगी। उनकी 14 दिन की न्यायिक रिमांड खत्म हो गई है।

वहीं महादेव ऐप मामले में जेल में बंद अमित अग्रवाल की जमानत याचिका पर फैसला सुनाया जाएगा। 7 मई को अमित अग्रवाल की जमानत याचिका पर बहस हुई थी और सोमवार तक फैसला सुरक्षित रखा गया है।

डिजिटल डिवाइस डाटा एनालिसिस कर रही ED

शराब घोटाले मामले में ED को पूछताछ के दौरान बहुत सारे सबूत मिले है। इसके साथ ही टुटेजा से पूछताछ के दौरान बहुत सारे लोगों के नाम सामने भी आए हैं। जिन्हें ED समंस जारी कर पूछताछ के लिए अपने दफ्तर बुला रही है।

ED की टीम को टुटेजा के पास से डिजिटल डिवाइस मिले हैं। डाटा को एस्ट्रेक्ट कर एनालिसिस किया जा रहा है। जल्द ही इस मामले में ED अन्य लोगो की भी गिरफ्तारी कर सकती है।

ED ने बताया है ‘आर्किटेक्ट ऑफ लिकर स्कैम’

छत्तीसगढ़ में 2000 करोड़ को हुए शराब घोटाले मामले में ED ने अनिल टुटेजा शराब घोटाले मामले का आर्किटेक्ट ऑफ लिकर स्कैम बताया है। ED का आरोप है कि शराब घोटाले में अनवर ढेबर ने सिंडिकेट बनाया और उस सिंडिकेट को सबसे ज्यादा पावर अनिल टुटेजा से मिलती थी, जो कंट्रोलर की भूमिका में थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *