16 लाख अभ्यर्थी परेशान..:8 माह पहले निकाली गई थी वैकेंसी, अब 21 जुलाई तक नहीं होगी भर्ती परीक्षा

0

रायपुर/ पहले विधान सभा चुनाव, फिर लोक सभा चुनाव और अब एंट्रेंस एग्जाम की वजह से भर्ती परीक्षाएं आगे बढ़ गई है। दरअसल, यह परीक्षाएं व्यापमं से होने वाली हैं। 9 जून से लेकर 21 जुलाई तक की डेट पैक हो चुकी है। इस दौरान व्यापमं से विभिन्न प्रवेश परीक्षाओं के अलावा पात्रता परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसके ​लिए शिड्यूल भी जारी हो चुका है। जबकि भर्ती परीक्षाओं की तारीख को लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है। इस वजह से भर्ती परीक्षाओं के लिए आवेदन करने वाले 16 लाख अभ्यर्थी बेचैन हैं।

आदिम जाति विभाग के तहत छात्रावास अधीक्षक, उच्च शिक्षा विभाग और राज्य न्यायालयिक विज्ञान प्रयोगशाला के तहत प्रयोगशाला तकनीशियन, मछली पालन विभाग में मत्स्य निरीक्षक, अपैक्स बैक में कनिष्ठ प्रबंधक, उप प्रबंधक की भर्ती होनी हैं। छात्रावास अधीक्षक के 300 पदों पर भर्ती के लिए पिछले साल अक्टूबर में विज्ञापन जारी किए गए थे। लेकिन फिर विधान सभा चुनाव की वजह से आवेदन नहीं मंगाए गए। चुनाव समाप्त होने के बाद भी इसमें देरी हुई। विभागीय अनुमति के चक्कर में ढ़ाई-तीन महीने तक आवेदन ही नहीं मंगाए गए।

मार्च में फार्म भरने की प्र​क्रिया शुरू हुई। करीब 6 लाख से अधिक आवेदन मिले हैं। अभी लोकसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लगी है। यह जून के पहले सप्ताह में समाप्त होने की संभावना है। लेकिन जून और जुलाई के तीसरे सप्ताह तक यह परीक्षा होने की संभावना बेहद कम है, क्योंकि इस दौरान व्यापमं से अलग-अलग परीक्षाएं आयोजित की जाएगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed